Business idea: शहद का बिजनेस करने के लिए सरकार दे रही है 16 लाख रुपए, आज ही शुरु करें बिजनेस कहीं योजना बंद ना हो जाए

सरकार दे रही है शहर का बिजनेस करने के लिए 16 लाख रुपए, पैसों के लिए आज ही करें आवेदन कहीं होना जाए देर जानिए क्या है इसकी प्रक्रिया।

शहद का बिजनेस कैसे शुरू करें

जैसा की शहद का बिजनेस शुरू करने के लिए आपको एक प्रोसेसिंग यूनिटी का सेटअप करना होगा। स्टार्टिंग में इस प्रोसेसिंग यूनिटी सेटअप करने में आपको इन्वेस्टमेंट भी करना होगा। एक बार सेटअप लगा देने के बाद आप हर महीने आराम से अच्छी खासी कमाई कर सकते हैं जैसा कि शहर की मांग बाजार में साल के 12 महीना होती है और ज्यादा मात्रा में होती है। ऐसे में आपका बिजनेस शुरू होने के बाद बंद होना बेहद ही मुश्किल होता है तो आज हम आपको शहर के बिजनेस से जुड़ी हर बात बताएंगे तो आईए जानते हैं ।

शहद के बिजनेस में इन्वेस्टमेंट कितना होता है

शहद का बिजनेस शुरू करने के लिए आपको कम से कम 25 से 26 लाख तक का इन्वेस्टमेंट करना होगा। इसमें आपको सरकार की ओर से 16 लाख रुपए तक का लोन आराम से मिल जाएगा। इतना इन्वेस्टमेंट कर आप एक बड़ा प्लांट लगा सकते हैं साथ ही आपको इस लोन पर सरकार की तरफ से 6 लाख रुपए से भी ज्यादा सब्सिडी मिलेगी। ऐसे में आपको इन्वेस्टमेंट करना बेहद ही आसान हो जाएगा।

Business idea: शहद का बिजनेस करने के लिए सरकार दे रही है 16 लाख रुपए, आज ही शुरु करें बिजनेस कहीं योजना बंद ना हो जाए

यह भी पढ़े Business Idea: अब नौकरी को बोल दे गुड बाय 40 हजार से शुरू करें ये बिज़नेस बन जायेंगे अंबानी, जानिए कौनसा है बिज़नेस

आप ले सकते है सरकार से सहयता

शहर का बिजनेस शुरू करने के लिए अगर इन्वेस्टमेंट करना चाहते हैं तो इसमें टोटल लागत 60 से 65 % तक आपको लोन में मिल जाएगा। लोन पर सरकार की तरफ से लगभग आपको 25 प्रतिशत की सब्सिडी मिलेगी बाकी 10% राशि आपको अपनी तरफ से इन्वेस्ट करनी होगी। जिससे कि आपको शहद का बिजनेस करने के लिए और भी आसान हो जाएगा।

यह भी पढ़े Business Idea: जल्द से जल्द बनना चाहते है अंबानी, तो बरसात के मौसम में करें ये फर्स्ट क्लास बिजनेस, खरीदनी पड़ जाएगी नोट गिनने की मशीन

Leave a Comment