महंगी कार से भी महंगा बिकता है ये बकरा, एक बार पालन कर तिजोरी से बहार आने लगेगा पैसा, जानिए कौनसी है नस्ल

यह नस्ल का बकरा बिकता है महंगी कार जैसे की BMW और फॉर्च्यूनर जैसी लक्जरी कर से भी ज्यादा महंगा बिकता है ये बकरा तो आइये जानते है इस बकरे के बारे में।

महंगी कार से भी महंगा बिकता है ये बकरा

आज हम आपको एक ऐसे नस्ल के बकरे के बारे में बताना जा रहे हैं इस बकरे के आगे आपकी लग्जरी गाड़ियां भी फेल हो जाएंगे। आप चाहें तो इस बकरे के बदले कोई से भी महंगी गाडी भी खरीद सकते है यह बकरा बेहद ही खास है और इसका पालन कर आप तो मालामाल हो जायेंगे और तो और आपको आ जीवन कही भी काम नहीं करना पड़गा। हम आपको बता दे की इस नस्ल के बकरे का नाम है बरबरी, बरबरी नस्ल के बारे बाजार में काफी महंगे बिकते है तो आइये जानते है कैसे करें बरबरी नस्ल के बकरों का पालन।

महंगी कार से भी महंगा बिकता है ये बकरा, एक बार पालन कर तिजोरी से बहार आने लगेगा पैसा

यह भी पढ़े यह फल बिकता है 100 रुपए का एक खेती कर पैसों से भर जायेगा आपका घर, गिनते-गिनते निकल जायेगी सारी जिंदगी, जानिए कौनसा है ये फल

कैसे करें बरबरी नस्ल के बकरे का पालन

अगर आप करना चाहते है बरबरी नस्ल के बकरे का पालन तो आपको ज्यादा मेहनत करने की कोई जरुरत नहीं है। हम आपको बता दे की इस नस्ल के बकरों को प्रयागराज, लखनऊ और फतेहपुर से लाया जाता है। बस आपको इनके आहार का पूरा ध्यान रखना होगा आप इनको कड़वे, मीठे, नमकीन और स्वाद में खट्टे होते हैं, खा सकते हैं। ये स्वाद और आनंद के साथ फलीदार भोजन जैसे लोबिया, बरसीम, लहसुन आदि खाते हैं। जिससे की आपको ज्यादा खर्चा भी नहीं आएगा और आपको ज्यादा मेहनत भी नहीं आएगी। बरबरी नस्ल की नकारे की डिमांड मार्किट में काफी ज्यादा होती है।

कितनी होगी कमाई

अगर आप बरबरी नस्ल की बकरी का भी पालन करते है तो आपका अच्छा-खास मुनाफा होने वाला है साथ ही बरबरी नस्ल की बकरी और बकरे की डिमांड मार्किट में बेहद रहती है। खासतौर पर दूध-मीट के चलते इन्हें पाला जाता है। साथ ही भारत के साथ अरब देशों में इनके मीट की बहुत डिमांड रहती है इससे आपका कम से कम 1 से 2 लाख तक का मुनाफा होने वाला है।

यह भी पढ़े साल के 2 महीने करें इस फल की खेती, पैसा आएगा इतना की गिनते-गिनते जायेंगे थक, जानिए इस खेती की पूरी प्रतिक्रिया

Leave a Comment