Phone Hacking : अगर आपके फोन में भी दिख रहे है ये साइन, तो हो जाए सावधान ! हैक हो सकता है आपका डिवाइस

Phone Hacking : अगर आपके फोन में भी दिख रहे है ये साइन, तो हो जाए सावधान ! हैक हो सकता है आपका डिवाइस, बढ़ाते हुए टेक्नोलॉजी के दौर में टेक्नोलॉजी ने हमारे लिए सारी चीज आसान कर दी है। हमारे सारे काम मिनटों में हो जाते हैं। पर टेक्नोलॉजी के जितने लाभ होते हैं उतनी हानि भी होती है। जैसा की हैकिंग का नाम तो आपने सुना ही होगा। हैकिंग का नाम को सुनते ही सभी लोग डरने लगते हैं। क्योंकि इसके जरिए हैकर्स आपके फोन या अकाउंट या किसी भी डिवाइस की जानकारी चुरा सकते हैं और बड़े-बड़े सेलिब्रिटी से लेकर आम लोगों को भी हैकिंग का शिकार हो रहे हैं। इसलिए यह जानना बहुत जरूरी है कि आपका डिवाइस हैक हो रहा है या नहीं। फोन का किसी या अन्य डिवाइस हैक होने का पता कैसे चल सकता है। आज हम आपको वही बताने जा रहे हैं। तो आईए जानते हैं।

बैटरी लाइफ से चलेगा पता

Phone Hacking : अगर आपके फोन में भी दिख रहे है ये साइन, तो हो जाए सावधान ! हैक हो सकता है आपका डिवाइस

यह भी पढ़े Internet Speed Tips : अगर आपका भी इंटरनेट चलता है स्लो, पाना चाहते है Fast Speed, तो आज ही करें ये 5 काम

यदि आपके फोन की बैटरी जल्दी डिस्चार्ज हो रही है तो सावधान हो जाइए। क्योंकि हो सकता है कि आपका फोन हैक हुआ हो। फोन में कई बार बैकग्राउंड में जासूसी ऐप चलने की वजह से फोन की बैटरी जल्दी ही खत्म हो जाती है। ऐसे में आपको अपने फोन की बैटरी की तरफ ध्यान देने की जरूरत है।

डिवाइस ओवरहीटिंग भी हो सकता है कारण

अगर आपके फोन में ओवरहीटिंग की समस्या है तो उसे अनदेखा ना करें। क्योंकि कुछ जासूसी ऐप रियल टाइम डिवाइस लोकेशन ट्रैकिंग करते हैं। जिसके लिए वह आपके फोन का जीपीएस सिस्टम का इस्तेमाल करते हैं। इसी कारण फोन के हार्डवेयर पर ज्यादा दबाव पड़ता है। इसकी वजह से फोन में ओवरहीटिंग की समस्या हो सकती है।

ज्यादा डाटा यूज़ होना

यदि आपको ऐसा लग रहा है कि आपका फोन का डाटा ज्यादा इस्तेमाल हो रहा है तो तुरंत इसे चेक करवा लीजिए। क्योंकि जब हैकर्स आपका फोन को ट्रैक करते हैं तो डाटा अचानक से खत्म होने लगता है। यदि आपका फोन भी जरूरत से ज्यादा डाटा इस्तेमाल कर रहा है तो सावधान हो जाइए। साथ ही अपने फोन की सिक्योरिटी भी बढ़ा दीजिए।

एप्स की डिटेल जाने

अपने फोन में किसी भी ऐप को इंस्टॉल करने से पहले उसकी डिटेल्स अच्छी तरह से पढ़ लीजिए। उसकी डिटेल्स पूरी तरह से जान लीजिए साथ ही मैं देखें की आपने ऐप्स में कौन-कौन सी परमिशन दी हुई है। आपको फोन में हर एप्स की डिटेल रखनी चाहिए। क्योंकि कहीं ऐसा ना हो कि आपका फोन में बिना आपकी परमिशन के कोई ऐप इंस्टॉल हो गया हो और यह फोन हैकिंग की वजह बन जाए।

यह भी पढ़े AI Deadbots : आ गया है AI Ghost,मरे हुए लोगों को करेगा जिंदा,जीवित लोगों के सेहत पर पड़ सकता है इसका बुरा प्रभाव

Leave a Comment