संजीवनी बूटी है ये पत्ते एक बार सेवन कर सिर से लेकर पैर तक सभी बीमारियां हो जाएंगी छूमंतर, जानिए इस पत्ते का रहस्य

उपयोग आज पैसा भी बचेगा और कही जाने की जरूरत भी नहीं पड़ेगी आज आपके लिए इस ऐसा फल लेकर आये है जिससे आपकी अनेक प्रकार की बीमारियाँ को कर दे ठीक आज हैं हम बात कर रहे है अमरूद के पत्तों की। इस फल के पत्ते से कई तरह की दवायें भी बनाई जाती है।

इन लाईलाज बिमारियों का है तोड़

अमरूद के पत्ते जैसे की आजकल हर किसी को डायबिटीज जैसी बीमारी का सामना करना पड़ता है और ये एक ऐसी बीमारी है जो की जीवन भर साथ नहीं छोड़ती है इसलिए आपको बता दे की अमरूद के पत्ते डायबिटीज के लिए बहुत फायदेमंद है अमरूद पत्ते से कई तरह की बीमारियाँ होती है दूर जैसे की डायबिटीज,वजन कम,शरीर में ताकत, पेट दर्द छुटकारा और इस फल के सेवन से बहुत ही फायदेमंद है। इस फल में प्रोटीन, विटामिन, फाइबर पाया जाता है। जिससे कई तरह की बीमारी में लाभदायक है।

संजीवनी बूटी है ये पत्ते एक बार सेवन कर सिर से लेकर पैर तक सभी बीमारियां हो जाएंगी छूमंतर

यह भी पढ़े लौंग के ये अद्भुद फायदे जानकर आप भी हो जाएंगे है दंग, सेवन करने से होता है कई सारी बिमारियों का नाश

सर्दी-जुकाम में फायदेमंद

अमरूद के पत्ते सर्दी-जुकाम में बहुत ही लाभदायक है इन पत्तों में पाए जाने वाले विटामिन c और आयरन का मौसमी फ्लू और इंफेक्शंस को दूर करने में बहुत सहायता करता है आप काढ़ा बनाने में इन पत्तों का उपयोग कर सकते हैं या फिर इन पत्तों के पानी को काढ़े की तरह पी सकते हैं।

एक दिन में कितने पत्तों का करें सेवन

जैसा की अमरूद के पत्तों का सेवन हमारे शरीर के लिए बेहद लाभदायक होता है। रोजाना अमरूद की पत्तियों के सेवन से बीपी भी कंट्रोल में रहता है। हमें अमरूद के पत्तों का सेवन एक दिन में 2-3 बार करने चाहिए।

यह भी पढ़े घने बालों को, मजबूत और लंबे बनाने के लिए लगाए ये चमत्कारी हेयर पैक, नैचुरली बढ़ेगी बालों में शाइन

Leave a Comment