तीसरी बार PM बनते ही नरेंद्रमोदी ने किया बड़ा ऐलान, किसान भाइयों की हुई बल्ले-बल्ले, जानिए क्या है ऐलान

पीएम नरेंद्र मोदी ने पीएम पद पर शपथ ग्रहण करने के 1 दिन बाद मोदी ने 10 जून सोमवार को किया बड़ा ऐलान जिसे किसान भाइयों की हुई बल्ले बल्ले आईए जानते हैं क्या है यह खुशखबरी।

किसान भाइयों की हुई बल्ले-बल्ले

तीसरी बार लगातार पीएम बनते ही नरेंद्र मोदी ने किसानों को लेकर बड़ा फैसला लिया है नरेंद्र मोदी ने 10 जून 2024 सोमवार को किसान सम्मान निधि की किस जारी करने को लेकर एक अंतिम हस्ताक्षर किए हैं प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी किसान सम्मन निधि की 17वीं किस्त जारी करने की अंतिम हस्ताक्षर किए हैं। इससे 9.3 करोड़ किसान भाइयों को लाभ होगा साथ ही लगभग 20000 करोड रुपए दिए जाएंगे। पीएम मोदी ने कहा कि हम किसानों के कल्याण के लिए ज्यादा से ज्यादा काम करना चाहते हैं। हमारी सरकार इस योजना पर बराबर काम कर रही है और आगे भी करती रहेगी। इससे पहले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने फरवरी में प्रधानमंत्री किसान सम्मन निधि के तहत देश के करोड़ों किसानों को 16वीं किस्त जारी की थी जिससे कि किसान लाभ उठा सके।

यह भी पढ़े Business idea: शहद का बिजनेस करने के लिए सरकार दे रही है 16 लाख रुपए, आज ही शुरु करें बिजनेस कहीं योजना बंद ना हो जाए

क्या है ये पीएम किसान सम्मन निधि योजना

सरकार द्वारा जारी की गई पीएम किसान सम्मन निधि योजना के तहत किसानों को हर वर्ष ₹6000 की सहायता दी जाएगी पैसा सीधा किसान भाइयों के बैंक खातों में जमा होगा। दो- दो हजार रुपए तीन किस्तों में किसान भाइयों के खाते में डाली जाएगी। इस योजना के तहत हर चार महीने में एक बार पैसा दिया जाएगा। जिससे कि किसान भाइयों को खेती किसानी करने में कोई तकलीफ या विपदा ना आए।

यह भी पढ़े इस सब्जी की खेती बना देगी करोड़पति, आपके चारों तरफ होगा पैसा ही पैसा, जानिए इस लाजवाब खेती के बारे में

Leave a Comment