बरसात में छिपकलियों ने मचा रखा है घर में आतंक तो करें ये रामबाण उपाय, फटफट दूर भाग जाएगी छिपकली…

बरसात में छिपकलियों ने मचा रखा है घर में आतंक तो करें ये रामबाण उपाय, फटफट दूर भाग जाएगी छिपकली…आईये इस आर्टिकल के जरिये जानते है की आप कैसे छिपकलियों से छुटकारा पा सकते है।

कैसे भगाएं छिपकली

1. काली मिर्च का उपाय

काली मिर्च की सुंगंध छिपकली को बिल्कुल भी पसंद नहीं होती है। यदि आप अपने घर की छिपकलियों को हमेशा के लिए दूर भागना चाहते हैं और उनकी झंझट से छुटकारा पाना चाहते हैं तो आप काली मिर्च का स्प्रे बनाकर। इस उपाय को अपना सकते हैं आप अपने घर के जहां-जहां दीवार में दरवाजे पर इस स्प्रे को करें, उसके बाद आपके घर में एक भी छिपकली कभी भी नहीं दिखाई देगी।

बरसात में छिपकलियों ने मचा रखा है घर में आतंक तो करें ये रामबाण उपाय

यह भी पढ़ें Chanakya Niti: अगर आप देना चाहते है दुश्मन को मात तो ध्यान रहे यह 4 बातें, कोई भी नहीं दे पायेगा आपको मात, जानिए क्या कहती है चाणक्य निति

2. लाल मिर्च पाउडर का उपाय

दोस्तों लाल मिर्च पाउडर का भी उपाय बहुत ही ज्यादा कारगर साबित होता है। आप लाल मिर्च पाउडर, हॉट सॉस या लाल मिर्च के गुच्छे का उपाय कर सकते हैं। यह आपकी आंखों में जलन पैदा कर सकता है। इसलिए आप इसका इस्तेमाल सावधानी से करें साथ ही, छिपकलियों को भी इससे काफी ज्यादा एलर्जी होती है जिससे यदि आप छिपकलियों को भगाने के लिए उपाय को करते हैं तो वह आपके घर में कभी भी नहीं नजर आएगी।

3. नेप्थलीन बॉल का उपाय

दोस्तों नैप्थलीन बॉल भी काफी ज्यादा अच्छा उपाय हो सकता है। आपको नैप्थलीन बॉल को पीसकर एक इसमें बोतल में डालना है। फिर उसमें पानी और दो-तीन चम्मच डिटॉल मिक्स कर ले। फिर आपके पूरे घर के कोनो में दीवारों में स्प्रे कर दे इसके बाद आपके घर से छिपकलियों हमेशा हमेशा के लिए दूर भाग जाएगी।

यह भी पढ़ें Sawan Somwar Mehndi Design2024: सावन सोमवार व्रत में लगाए मात्र 10 मिनट में ये मेहँदी डिजाइन, हाथों में लगा देंगी चार चाँद, है बेहद सरल

Leave a Comment