100% गारंटी के साथ जिंदगी भर के लिए भाग जायेंगे आपके घर से कॉकरोच, ऐसे अपनायें ये गजब की टीप्स…

100% गारंटी के साथ जिंदगी भर के लिए भाग जायेंगे आपके घर से कॉकरोच, ऐसे अपनायें ये गजब की टीप्स… आईये इस आर्टिकल के जरिये जानते है आप कैसे कर सके है कॉकरोच को घर से हमेशा के लिए दूर।

हमेशा के लिए कॉकरोचों की गैंग हो जयेगी घर से फूर

कई बार घर की अच्छे से साफ सफाई न करने की वजह से हमारे घर में कीड़े आतंक मचाने लगता है। साथ ही किचन के ड्रॉर और अलमारी, सिंक की नली, पाइप ऐसी कई बंद जगह में कॉकरोच अपना घर बना लेते हैं जिससे हमें काफी समस्याओं का सामना करना पड़ता है। कॉकरोच से हमें कई बीमारियां फैलती हैं। साथ ही हम इसे कई खतरनाक बीमारियों की चपेट में आ सकते हैं। लेकिन आज हम आपको ऐसी तीन टिप्स के बारे में बताने जा रहे हैं जिससे आप भी अपने घर के कॉकरोच से राहत पा सकेंगे। साथ ही घर में एक भी कॉकरोच नहीं बचेगा। लिए विस्तार से जानते हैं। कौन सी है यह टिप्स जिससे आप ही हमेशा के लिए अपने घर के कॉकरोच से का लेंगे छुटकारा।

टिप्स 1

कॉकरोच को दूर भगाने के लिए लॉन्ग काफी कारगर साबित होती है। लॉन्ग की गंध कॉकरोच को बिल्कुल भी पसंद नहीं आती है जिससे वह इसकी गंध सूंघकर कोसों दूर भाग जाते हैं और कभी भी आपके घर में आतंक नहीं मचाते हैं। यदि आपके घर में भी कॉकरोच ने आतंक मचा रखा है तो आप अलमारी और दरवाजों में ऐसी जगह पर जहां कॉकरोच ने घर बना रखा है वहां। लौंग रखने। इससे आपके घर में कॉकरोच लॉन्ग की सुगंध सूंघकर कभी भी नहीं भटकेंगे और आप भी कॉकरोच की गैंग से आसानी से छुटकारा पा लेंगे।

100% गारंटी के साथ जिंदगी भर के लिए भाग जायेंगे आपके घर से कॉकरोच, ऐसे अपनायें ये गजब की टीप्स…

यह भी पढ़ें Realme 11 Pro ने मारी शानदार एंट्री, अपने बेहतरीन लुक और फीचर्स से मार्किट में चरों तरफ मचा रहा है हाहाकार

टिप्स 2

कॉकरोच को हमेशा के लिए दूर भगाने के लिए पुदीना का तेल का इस्तेमाल काफी ज्यादा अच्छा माना जाता है। इसके लिए आप पुदीना के तेल में थोड़ा सा नमक और पानी मिलाकर कॉकरोच वाली जगह पर छिड़क थे। इससे करने से आपके घर में कभी भी कॉकरोच का आतंक नहीं बचेगा। साथ ही आप इस टिप से आसानी से कॉकरोच से छुटकारा पा लेंगे। आपके घर में कभी भी कॉकरोच नहीं आएंगे। साथ ही यह चूहे, छिपकली और अन्य कीड़े मकोड़े के लिए भी काफी कारगर साबित होता है जिससे आपके घर में कभी भी गंदगी नहीं फैलेगी और आपका ही बीमारियों से बच जाएंगे।

टिप्स 3

घर के कॉकरोच से निजात पाने के लिए तेज पत्ते का उपाय बहुत ही ज्यादा अच्छा माना जाता है। तेज पत्ते की सुगंध कॉकरोच को बिल्कुल भी बर्दाश्त नहीं होती है जिससे वह आपके घर में कभी भी आतंक नहीं मचाते हैं और आपके घर से हमेशा के लिए दूर भाग जाते हैं। कॉकरोच को भगाने के लिए आप तेज पत्तों को मसल कर या इन्हें पीसकर कॉकरोच वाली जगह पर छिड़काव कर दे। इससे आपके घर के कॉकरोच हमेशा के लिए दूर भाग जाएंगे और कभी भी आपके घर में लौटकर नहीं आएंगे।

यह भी पढ़ें गर्मियों का ये फेमस फल किसानों के घर कराएगा पैसों की बारिश, लाजवाब फायदों से हर बीमारी को करता है छूमंतर

Leave a Comment