क्या आपके फोन की स्क्रीन भी हो जाती है ब्लैक, चलते-चलते हो गई है खराब? तो हो सकते है ये कारण

क्या आपके फोन की स्क्रीन भी हो जाती है ब्लैक, चलते-चलते हो गई है खराब? तो हो सकते है ये कारण, अक्सर हम देखते हैं कि एंड्रॉयड फोन में बहुत बार लोगों को स्क्रीन ब्लैकआउट होने की समस्या आती है। असल में होता ये है कि हम फोन चला रहे होते हैं और अचानक से स्क्रीन ब्लैंक होकर ब्लैक हो जाती है और कई बार बार ब्लैक होकर होम पेज खुल जाता है। जब कभी होता है तो ज्यादातर लोगों को ये टेंशन हो जाती है कि अब फोन में कुछ गड़बड़ी आ गई है और इसमें पैसे फूंकने पड़ जाएंगे। आज हम आपको ऐसा होने के पीछे क्या वजह है वो बताने जा रहे है।

यह भी पढ़े अगर आपका फोन भी बार-बार अटकता है तो अभी चेंज करें Whatsapp की इस सेटिंग्स को, मिनटों में ठीक होगा फोन

ऐप अपडेट न होना

यदि आपके फोन पर स्क्रीन ब्लैकआउट होने की दिक्कत आ रही है तो ऐसा हो सकता है कि आप जिस ऐप का इस्तेमाल कर रहे हैं वह आउटडेटेड हो गई है। ऐप जब अपडेटेड नहीं रहती है तो ऐसी समस्या आना आम बात है। इसलिए कोशिश रखें कि प्ले स्टोर से ऐप को हमेशा अप टू डेट रखें।

बैटरी प्रॉब्लम

कई बार बैटरी की परेशानी के चलते भी ऐसा होता है। जब बैटरी की हेल्थ खराब होने लगती है स्क्रीन पर इस तरह की परेशानी हो सकती है। इसमें आपको ये देखना होगा कि कहीं आपकी बैटरी फूल तो नहीं रही है।

ब्लॉक्ड वेबसाइट

कई बार ऐसा होता है कि जब फोन में आप उस नेटवर्क पर ब्लॉक्ड वेबसाइट खोलने की कोशिश करते हैं तो आपकी स्क्रीन ब्लैकआउट होकर बंद होने लगती है। तो ऐसे में परेशान होने की जरूरत नहीं है।

SD कार्ड

कई मामलों में ऐसा भी सामने आया है कि फोन में अलग से लगाए गए स्टोरेज कार्ड में कुछ परेशानी आने के कारण भी हो जाता है। इसलिए SD कार्ड को एक बार निकाल कर दोबारा फिर से लगा दें।

यह भी पढ़े व्हाट्सप्प पर आया नया फीचर, अब अपनी लोकल लैंग्वेज में कर सकेंगे चैटिंग, बस कर लीजिए ये सेटिंग

Leave a Comment