गर्मी के मौसम में भूल कर भी ना करें ये गलती, बम की तरह फट सकता है आपका फोन, इन टिप्स से रख सकते है सुरक्षित

गर्मी के मौसम में भूल कर भी ना करें ये गलती, बम की तरह फट सकता है आपका फोन, इन टिप्स से रख सकते है सुरक्षित

गर्मी के मौसम में इन गलतियों से फट सकता है आपका फोन?

गर्मियों के मौसम में कई इलेक्ट्रॉनिक डिवाइस गर्म हो जाते हैं और हिट पैदा करते हैं। जिस कारण गर्मियों के मौसम में मोबाइल का ब्लास्ट होना एक गंभीर बात हो गई है। गर्मियों के दिनों में मोबाइल का इस्तेमाल ज्यादा करने से मोबाइल फोन गर्म हो जाते हैं। साथ ही इससे हमें काफी ज्यादा नुकसान भी पहुंच सकता है। कई लोगों की फोन ब्लास्ट होने के कारण मौत भी हो जाती है। स्मार्टफोन में कई छोटे डिवाइस हमको हमेशा ही कुछ छोटी क्षमता वाली बैटरिया दी जाती है जिससे कि आप स्मार्टफोन का ज्यादा उपयोग करने लगते हैं तो आपको इसमें काफी ज्यादा सावधानी रखनी होगी। नहीं तो आपका फोन भी ब्लास्ट होने की पूरी संभावना हो सकती है। आईये आज हम आपको इस आर्टिकल के जरिए बताते हैं कि आप कैसे फोन ब्लास्ट होने की समस्या से बच सकते हैं।

गर्मी के मौसम में भूल कर भी ना करें ये गलती, बम की तरह फट सकता है आपका फोन, इन टिप्स से रख सकते है सुरक्षित

यह भी पढ़ें संजीवनी बूटी को भी हरा देती है ये जादुई जड़ी बूटी, बुढ़ापे को करेगी ऐसे छूमंतर की 80 की उम्र में भी करेंगे दौड़-भाग

इन बातों का रखें ध्यान

  • स्मार्टफोन के ब्लास्ट होने से बचने के लिए आपको हमेशा ही यह बात ध्यान रखनी चाहिए कि किसी चार्जर का इस्तेमाल करें तो किसी सस्ते क्वालिटी वाला चार्जर का इस्तेमाल नहीं करें। सस्ते क्वालिटी वाले चार्जर आपको बहुत ही खतरनाक साबित हो सकते हैं जिससे आपका फोन भी फट सकता है।
  • दोस्तों अगर आपकी भी फोन की बैटरी पुरानी हो चुकी है या थोड़ी सी फूल रही है तो आप इसे तुरंत ही बदल ले। यदि आप अपने फोन की बैटरी को नहीं बदलते हैं तो ऐसा करने से आपका फोन फट सकता है। आप सर्विस सेंटर पर जाकर इसकी सर्विसिंग करवा लीजिए। नहीं तो आपको इससे भी बहुत बड़ा जोखिम उठाना पड़ सकता है।
  • दोस्तों अगर आप भी फोन चलाने के शौकीन है और कई घंटे तक मोबाइल का इस्तेमाल करते हैं तो ऐसा करने से आपका मोबाइल हिट करने लगता है जिसके कारण गर्मी का तापमान बढ़ जाता है और इससे मोबाइल फोन के ब्लास्ट होने की संभावना भी बढ़ जाती है। यदि आप अपने मोबाइल फोन को टाइम से इस्तेमाल करें और इसे घंटे तक लगातार ना इस्तेमाल करें तो इससे आप आसानी से अपने मोबाइल फोन को ब्लास्ट होने से बचा सकते हैं।

कैसे रखें अपना फोन सुरक्षित ?

अगर आप भी अपने मोबाइल को हीट होने से बचाना चाहते है तो आप भी अपने स्मार्टफोन को तकिये या कंबल के नीचे रख कर चार्ज ना करें क्योंकि इससे निकलने वाली गर्मी उनको तेजी से गर्म देगी जिससे कि वह फट सकते हैं। गैजेट्स को या फिर अपने मोबाइल फोन साथ ही ध्यान रहे कि मोबाइल फोन के ज्यादा गर्म होने के कारण तुरंत ही स्विच ऑफ कर दे इससे इसका टेंपरेचर साधारण बना रहेगा। साथ ही अपने फोन का स्टोरेज भी हमेशा ही खाली रखना चाहिए जिससे कि आपका एप्स में इंटरनेट का कंजप्शन तेजी से ना हो पाए जिससे कि आपका फोन का टेंप्रेचर हमेशा ही साधारण बना रहेगा।

यह भी पढ़ें ढेरों बीमारियों को कोसों दूर भगाएगा ये फल, 80 साल की उम्र में भी कर सकेंगे हर तरफ दौड़-भाग, जानिए कौन-सा है ये अनूठा फल

Leave a Comment