घने बालों को, मजबूत और लंबे बनाने के लिए लगाए ये चमत्कारी हेयर पैक, नैचुरली बढ़ेगी बालों में शाइन

आज हम आपको बताएँगे ऐसे हेयर पैक के बारे में जिसे यूज करके आपके बालों में नैचुरली शाइन आ जाएगी।

नैचुरली बढ़ेगी बालों में शाइन

बालों को घने, मजबूत और लंबे बनाने के लिए लगाए ये चमत्कारी हेयर पैक, नैचुरली बढ़ेगी बालों में शाइन, आज हम आपको जिस हेयर पैक के बारे में बताने जा रहे है वो है तिल के बीज से बना हुआ हेयर पैक। ये छोटे सफेद बीज खाने के साथ बालों की कई समस्याओं को दूर करते हैं। तिल के बीज में ओमेगा फैटी एसिड प्रचुर मात्रा में होता है, जो बालों को पोषण देता है, बालों के विकास में मदद करता है और सफेद बालों की समस्या से छुटकारा देता हैं। तिल के बीज में एंटीऑक्सिडेंट, विटामिन और खनिज पाए जाते हैं, जो बालों चमकदार बनता हैं। तिल के बीज का हेयर पैक या तेल से मालिश करने से बाल मजबूत बनने के साथ उनमें शाइन भी बढ़ती हैं। आइए जानते हैं बालों को मजबूत बनाने वाले तिल का हेयर पैक के बारे में।

घने बालों को, मजबूत और लंबे बनाने के लिए लगाए ये चमत्कारी हेयर पैक, नैचुरली बढ़ेगी बालों में शाइन

यह भी पढ़े साल के 2 महीने करें इस फल की खेती, पैसा आएगा इतना की गिनते-गिनते जायेंगे थक, जानिए इस खेती की पूरी प्रतिक्रिया

तिल और दही का हेयर पैक

तिल और दही का हेयर पैक बनाने के लिए 2 चम्मच- तिल, 1 चम्मच- दही, 1 चम्मच- शहद को लेकर अच्छे से मिला लें। आप काले या सफेद तिल में से कोई भी तिल लें सकते हैं। अब इस मिश्रण को स्कैल्प पर 15 मिनट के लिए लगाएं। उसके बाद पानी से वॉश करें। ये हेयर पैक दोमुंहे बालों की समस्या को दूर करने के साथ बालों की ग्रोथ को भी बढ़ाता हैं।

नारियल तेल और तिल का हेयर पैक

नारियल तेल और तिल का हेयर पैक बनाने के लिए 2 चम्मच- तिल हल्के पीसे हुए और 3 चम्मच नारियल तेल को मिलाकर पेस्ट बनाएं। अब इस पेस्ट को बालों की जड़ों में अच्छे से 30 मिनट के लिए लगा के रखें। उसके बाद बालों को शैंपू करके वॉश करें। ये हेयर पैक बालों को मजबूत करने के साथ बालों को तेजी से बढ़ाता हैं।

यह भी पढ़े Curry Leaves Benefits: कड़ी पत्ते के उपयोग से वजन संग लीवर सम्बंधित अन्य परेशानियों से मिलेगा छुटकारा, आइये जानते है कैसे

Leave a Comment