घर के आँगन में करें इस नस्ल की बकरी का पालन, पैसा आएगा इतना की गिनते-गिनते जायेंगे थक, आइये जानते है कौनसी है नस्ल

घर के आँगन में करें इस नस्ल की बकरी का पालन, पैसा आएगा इतना की गिनते-गिनते जायेंगे थक, आज हम आपको बकरी की एक ऐसी नस्ल बनाते वाले है जिसका पालन कर आपकी बदल जाएगी जिंदगी।

घर के आँगन में करें इस नस्ल की बकरी का पालन

आज हम आपको एक ऐसी नस्ल के बारे में बताने जा रहे है जिसे पालन कर बदल जाएगी आपकी जिंदगी इस नस्ल की बकरी का पालन करना बेहद ही आसान है हम आपको बता दे की इस नस्ल की बकरी सिहोरी है सिहोरी नस्ल की बकरी का पालन करना बेहद ही आसान है जैसा की आप आम नस्ल की बकरियों का करते है सिहोरी नस्ल की बकरी भूरे रंग की होती है और उसमे हल्के-हल्के धब्बे भी होते है और सींग हल्के से घुमावदार होते हैं. हम आपको बता दे की सिहोरी नस्ल की बकरी का गुजरात, अजमेर, जयपुर और टोंक में पालन किया जाता है इस नस्ल की बकरी रोजाना 1 से 2 लीटर दूध देती है।

घर के आँगन में करें इस नस्ल की बकरी का पालन, पैसा आएगा इतना की गिनते-गिनते जायेंगे थक

यह भी पढ़े आलू-टमाटर, भिंडी-करेला को छोड़ आज ही करें इस सब्जी की खेती, पैसा आएगा इतना की संभाले नहीं संभलेगा, जानिए कौनसी है सब्जी और कैसे करें इसकी खेती

कितना होगा मुनाफा

मार्केट में सिहोरी नस्ल की बकरी और बकरे की काफी डिमांड रहती है इस नस्ल की बकरी की कीमत 700 से 800 तक होती है वही इस नस्ल के बकरे की कीमत 10 से 12 हक्जर के बिच में होती है साथ ही अगर आप अपनी मेहनत और लगन से सिहोरी नस्ल की बकरी का पालन करते है तो आपको कम से कम 1 महीने में 60 से 70 हजार का मुनाफा होने वाला है।

यह भी पढ़े रसगुल्ले की तरह दिखने वाला ये फल कैंसर को कर देगा छूमंतर, अतरंगी फायदों से फटाफट दूर भगाता है हर बिमारी, जानिए कौन-सा है ये फल?

Leave a Comment