Home Gardening: इस बेहतरीन तरीके से घर में लगाएं कमल का पौधा, बाजार से खरीदने की झंझट होगी खत्म, जानिए क्या है प्रोसेस…

Home Gardening: इस बेहतरीन तरीके से घर में लगाएं कमल का पौधा, बाजार से खरीदने की झंझट होगी खत्म, जानिए क्या है प्रोसेस… हर कोई चाहता है घर में कमल का फूल लगाना, लेकिन यह सब नहीं लगा पाते है जहाँ घर में कई लोग अलग-अलग तरह का पौधा लगाते है। हम घर में गुलाब, चमेली का पौधा तो लगाते है लेकिन क्या आप जानते है हिन्दू धर्म में कमल का पौधा घर में लगाना बहुत ही शुभ माना जाता है, हिन्दू धर्म के लोगों के अनुसार कमल का पौधा लक्ष्मी जी को बहुत प्रिय है जिससे इसे घर में लगाने से आपके घर लक्ष्मी जी की कृपा सदैव बानी रहेगी।

Home Gardening: इस बेहतरीन तरीके से घर में लगाएं कमल का पौधा, बाजार से खरीदने की झंझट होगी खत्म, जानिए क्या है प्रोसेस…

यह भी पढ़ें ये चमत्कारी फूल किसानों के घर करायेगा बंपर पैसो की बारिश, जानिए कैसे करें खेती की शुरुआत…

ऐसे लगाएं कमल का पौधा

हम बताते है आपको कैसे लगाएं घर पर कमल का फूल। कमल के फूल बीज को बाजार से जाकर खरीदे जिससे आप घर पर आसानी से कमल का फूल लगा सकते हैं। इसके बीज आपको नर्सरी में आसानी से मिल जायेंगे। जिन्हे आप घर पर लाकर किसी भी गमले में बो सकते हैं जिसके बाद आपको इसमें थोड़ी खाद डालनी होगी और सिंचाई के लिए थोड़ा सा पानी स्प्रे करना होगा। हमें अच्छी किस्म के बीज लेने होंगे। जिससे कमल का पौधा अच्छे से लग सके और आपको इसके लिए कहीं बाहर ना जाना पड़े।

नहीं पड़ेगा बाजार जाना

हमारी इस विधि से आप कमल का फूल लगाते है तो आपको घर बैठे मिलेंगे काफी सारे कमल के फूल। बाजार में एक फूल की कीमत लगभग 40 से 50 रुपए होती है जिस कारण आपके कई सारे पैसे खर्च हो जाते हैं। लेकिन अब इसकी जरूरत नहीं पड़ेगी अब आपके गमले ही कमल के पौधों से लबालब भर जायेंगे।

यह भी पढ़ें सफेद बैंगन की खेती कर किसानो की चमकेगी किस्मत, फायदे इतने शानदार की देश-विदेशों में बिकता है मुँह मांगी कीमत पर…

Leave a Comment