अगर आप भी करते है बहुत दान तो रुक जाइए, होली के दिन भूलकर भी ना करें इन चीजों का दान, हो सकता है बड़ा नुकसान

अगर आप भी करते है बहुत दान तो रुक जाइए, होली के दिन भूलकर भी ना करें इन चीजों का दान, हो सकता है बड़ा नुकसान, जैसा कि हम सभी जानते हैं की होली जो की रंगों का त्यौहार होता है, यह पूरे भारत देश में 25 मार्च 2024 यानी सोमवार के दिन मनाया जाएगा।

ना करें इन चीजों का दान

अगर आप भी करते है बहुत दान तो रुक जाइए, होली के दिन भूलकर भी ना करें इन चीजों का दान, हो सकता है बड़ा नुकसान

यह भी पढ़े Colourful Notes Update : होली खेल कर रंग-बिरंगे हो गए है जेब में रखे नोट,तो घबराए नहीं , RBI ने लागू किया ये नियम

होली का त्योहार पूरे देश में बड़े उत्साह हर्षोल्लास के साथ मनाया जाता है। इस दिन सभी लोग एक दूसरे को रंग और गुलाल लगते हैं। बच्चे पिचकारी में रंग का पानी भरकर एक दूसरे के साथ खेलते हैं। भारत के अलग-अलग राज्यों में अलग-अलग तरीकों और परंपराओं से होली मनाई जाती है। होली के दिन रंग और गुलाल खेलने के साथ-साथ दान पुण्य का काम भी काफी लोग बहुत विशेष मानते हैं।अक्सर ऐसा माना जाता है की होली के दिन कुछ ज्योतिषी उपाय करने से आपके जीवन में समृद्धि आती है। वहीं कुछ चीजों का दान करना बेहद ही अशुभ माना जाता है जिससे आपके जीवन में भारी नुकसान हो सकता है। तो आज हम आपको कुछ ऐसी चीजों के बारे में बताएंगे जिनका दाना आपको भूलकर भी होली के दिन नहीं करना चाहिए। आईये जानते हैं कौन सी है वह चीजें।

कांच का सामान

होली के दिन कभी भी भूल कर भी कांच का सामान किसी को दान नहीं करना चाहिए ऐसे में घर की समस्या और भी बढ़ सकती है और अगर आप किसी को तोहफा देना चाहते हैं तो होलिका दहन वाले दिन ऐसी चीजों को ना देना ही बेहतर साबित होगा।

सफेद चीजों का दान ना करें

होलिका दहन के दिन आप सफेद चीजों का दान नहीं ना करें। ऐसा करने से शुक्र ग्रह नाराज हो सकता है। वही इस दिन आप इन सफेद चीजों का दान करने से चंद्र दोषी भी हो सकते हैं।

पहने हुए वस्त्र ना करे दान

होली के दिन कभी भी आपको अपने पहने हुए वस्त्र गरीबों को दान नहीं करना चाहिए। कई मान्य तो के अनुसार होली वाले दिन इन कपड़ों का दान करके घर की खुशहाली पर असर पड़ता है और घर से सुख समृद्धि संपदा जाती है। इसलिए ऐसा ना करें।

लोहा और स्टील ना करें दान

होली के दिन लोहा या स्टील के बर्तन का भी दान नहीं करना चाहिए। यदि आप ऐसा करते हैं तो आपको काफी नुकसान हो सकता है। हालांकि होलिका दहन के दिन किसी कन्या को सोने का कोई वस्तु दान में दे सकता है।

पैसों का दान

होली के दिन किसी को भी पैसों के दान करना से बचना चाहिए। क्योंकि ऐसा माना जाता है कि यदि आप होली की रात को किसी को पैसों का दान करते हैं तो आपके घर की आर्थिक स्थिति संकट में आ सकती है।

यह भी पढ़े क्या आप जानते है भारत में किन राज्यों में नहीं मनाया जाता रंगो का त्योहार होली ? जानिए क्या है इसका कारण

Leave a Comment