Kuhl Exzel fan: घर को कश्मीर बना देगा ये कूलर वाला पंखा, बहुत कम खर्च में आपके बिजली बिल की कर देगा छुट्टी

Kuhl Exzel fan: घर को कश्मीर बना देगा ये कूलर वाला पंखा, बहुत कम खर्च में आपके बिजली बिल की कर देगा छुट्टी, आईये इस आर्टिकल के जरिये इस कूलर वाले फांके के बारें म विस्तार से जानते है।

AC जैसी हवा देगा ये पंखा

इस कूलर वाले पंखे का नाम Kuhl Exzel fan है, हल ही में ये पंखा भारत में लांच किया गया है, Kuhl एक्सज़ेल का निर्माण गौरवशाली तरीके से भारत में किया है। इसे केंट की अनुसंधान और विकास की टीम ने विकसित किया है। लांच होते ही इस पंखें की डिमांड लोगों में तेजी से बढ़ रही है, इसकी खासियत से बड़े-बड़े कूलर और AC भी इसके आगे फेल हो रहे है साथ ही यह पंखा आपको काफी कम खर्च में बहुत सारे फायदे करा सकता है, ये पंखा देखने में आम पंखो की तरह एक स्टैंड वाला पेडस्टल फैन है, यह पंखा आपके घर के हर एक कोने और कमरे में बहुत ही ठंडी-ठंडी हवा फैलाएगा यह घर के किसी भी कोने में थोड़ी सी जगह लेता है ओर ना तो कोई शोर और जिसमें न ही बार-बार पानी भरने की झंझट नहीं है। आपके घर में इसके आने के बाद गर्मी का नामोनिशान नहीं बचेगा जिससे आप भी बहुत ही कम खर्च में इसकी खासियत का आनंद उठा सकेंगे, आईये फीचर्स के बारे में विस्तार से जानते है।

Kuhl Exzel fan के शानदार फीचर्स

Kuhl एक्सजेल एच 1 अल्ट्रासोनिक मिस्ट ह्मूडिफायर से लैस है यह पंखा काफी शानदार पंखा आपको बार बार पानी भरने की झंझट भी नहीं होगी इस पंखे में पानी की ज्यादा आवश्यकता नहीं होती है इसका वाटर स्टोरेज टैंक छोटा होता है पर ये टेक्नोलॉजी से पानी का उतना ही इस्तेमाल करता है जितनी कमरे में ठंडक के लिए आवश्यकता है, ये आपके कमरे को 8 से 10 घंटों तक लगातार ठंडा रख सकता है यह पंखा रिमोट से चलता है साथ ही यह पंखा आपके घर में लग जाये तो या आपके घर के कमरों में अपने शानदार लुक से खूबसरती बढ़ा देता है, इसमें डिजिटल स्पीड डिस्प्ले के फीचर भी दिया हुआ है।

Kuhl Exzel fan: घर को कश्मीर बना देगा ये कूलर वाला पंखा, बहुत कम खर्च में आपके बिजली बिल की कर देगा छुट्टी

यह भी पढ़ें Bajaj का धंदा बंद कराने आ गयी है BGauss BG C12i Ex इलेक्ट्रिक स्कूटर, धाकड़ फीचर्स और बैटरी पैक देख रह जायेंगे हैरान

एक्सजेल H1 की खासियत

1. बीएलडीसी मोटर

यह काफी बेहतरीन मोटर है ये अन्य कूलर और AC के मुकाबले आपके घर की बिजली को 70% तक बचाता साथ ही कई घंटों तक आपके घर में ठंडी हवा प्रदान करता है इस शानदार पंखें की मोटर कूलर की मोटर से जयदा पावरफूल होती है साथ ही इसकी खराब होए की संभावना भी बहुत ही कम होती है इसके कारण इस पंखें की विशेषता और भी ज्यादा बढ़ जाती है।

2. रिमोट कंट्रोल

यह एक रिमोट कंट्रोल पंखा है आप इसे आसानी से रिमोट से कंट्रोल कर सकते हैं, अन्य टेबल फैन की तरह आपको इसके पास जाकर पंखे की गति, हवा का प्रवाह, और मॉड को इससे नियंत्रित करने की जरुरत नहीं होती है आप आसानी से एक जगह पर बैठकर आसानी से पंखे की गति, हवा का प्रवाह, और मॉड को इसके रिमोट से कंट्रोल कर सकते है।

3. स्टाइलिश डिजाइन

आधुनिक टेक्नोलॉजी स इस पंखें को डिजाइन किया गया है जिससे यह पंखा आपके घर के एक कमरे में लगे होने के आड़ भी घर के हर कमर में ठंडक फैलाता है साथ ही ये आपके घर को एक स्टाइलिश लुक देता है, इसके आधुनिक फीचर्स से आपके घर की शोभा और भी बढ़ जाती है और आप चिलचिलाती गर्मी से आसानी से छुटकारा पा सकते है।

4. ठंडी और ताजी हवा

एक्सजेल H1 आपके कमरे में ठंडी और ताजी हवा ये पंखा आपके घर को कश्मीर जैसी हवा देगा साथ ही ये बहुत ही कम अपने फीचर्स से आपके पूरे घर में ठंडक फैलाने का काम करता है साथ ही ये पंखा आपको अन्य पंखों की तरह कई समस्या उत्पन्न नहीं करेगा और आपको कोई शिकायत का मौका नहीं देगा आप निश्चिन्ता से इसकी ठंडी हवा का आनंद उठा सकते है।

आपके बिजली बिल की कर देगा छुट्टी

Kuhl Exzel fan 5 स्टार रेटिंग के साथ आता है, साथ ही यह पंखा आपके बिजली के बल की छुट्टी कर देगा। यह पंखा अन्य कलर और एक से बहुत ही कम बिजली की खपत करता है जिससे आप भी अपने पैसों की बचत कर पाएंगे और इसकी ठंडी हवा का आनंद ले पाएंगे इस पंखें की कीमत 9,619 रूपए है इस पंखे की कंपनी 30% का भारी डिस्काउंट भी ऑफर कर रही हैं। यह पंखा अमेज़न और Kuhl की आधिकारिक शॉपिंग साइट shop.kuhl.in पर उपलब्ध है। 

यह भी पढ़ें गरीबों के बजट में लांच हुआ Vivo V29 5G स्मार्टफोन, अपने धांसू फीचर्स और मस्त कैमरा क्वालिटी से बन रहा है लोगों की पहेली पसंद

Leave a Comment