Realme 12X 5G ने धाकड़ लुक के साथ मचाया खूब धमाल, 1 no. कैमरा क्वालिटी के साथ कर रहा है लोगों को घायल…

Realme 12X 5G ने धाकड़ लुक के साथ मचाया खूब धमाल, 1 no. कैमरा क्वालिटी के साथ कर रहा है लोगों को घायल…आईये अब इस स्मार्टफोन के बारे में विस्तार से जानते है।

Realme 12X 5G फीचर्स

इस फोन में 6.72 इंच की फुल-एचडी रिजॉल्यूशन वाली डिस्प्ले दी गई है जो 950 निट्स पीक ब्राइटनेस और 120 हर्ट्ज रिफ्रेश रेट सपोर्ट के साथ आती है. इस फोन को 950 निट्स पीक ब्राइटनेस लेवल के साथ उतारा गया है,स्पीड और मल्टीटास्किंग के लिए रियलमी ब्रैंड के इस लेटेस्ट स्मार्टफोन में मीडियाटेक डाइमेंसिटी 6100 प्लस प्रोसेसर का इस्तेमाल हुआ है, सॉफ्टवेयर की बात करें तो ये लेटेस्ट फोन एंड्रॉयड 14 पर काम करता है,

इस फोन में रियलमी ने एयर जेस्चर फीचरर भी दिया है, इसका मतलब कि आप फोन की स्क्रीन को बिना छूए भी हाथ के इशारों से कंट्रोल कर पाएंगे. इसके अलावा इस फोन में आपको बेहतरीन साउंड क्वालिटी के लिए डुअल स्टीरियो स्पीकर्स का भी सपोर्ट मिलेगा।

Realme 12X 5G

यह भी पढ़ें Vespa Racing Sixties स्कूटर ने कर दी एक्टिवा की बोलती बंद, धमाकेदार फीचर्स देख आपकी आँखें भी रह जाएगी टिकी की टिकी

Realme 12X 5G रैम

फोन में वैसे तो 8 जीबी रैम दी गई है लेकिन 8 जीबी वर्चुअल रैम की मदद से आप इस रियलमी फोन में रैम को 16 जीबी तक बढ़ा सकते हैं. इसके अलावा फोटो, वीडियो और ऐप्स इंस्टॉल करने के लिए फोन में 128 जीबी इंटरनल स्टोरेज भी मिलती है. माइक्रोएसडी कार्ड की मदद से स्टोरेज को 2 टीबी तक बढ़ाया जा सकता है।

Realme 12X 5G कैमरा क्वालिटी

फोन के पिछले हिस्से में 50 मेगापिक्सल प्राइमरी एआई कैमरा सेंसर दिया गया है, साथ ही 2 मेगापिक्सल का सेकंडरी सेंसर मिलेगा. फोन के फ्रंट में 8 मेगापिक्सल सेल्फी कैमरा सेंसर मिलता है।

इस लेटेस्ट बजट स्मार्टफोन में 5000 एमएएच की दमदार बैटरी फोन में जान फूंकने के लिए दी गई है जो 45 वॉट फास्ट चार्ज सपोर्ट करती है. कंपनी का दावा है कि केवल 30 मिनट में ही ये फोन 0 से 50 फीसदी तक चार्ज हो जाएगा।

Realme 12X 5G कीमत

इस स्मार्टफोन की 4 जीबी रैम के साथ 128 जीबी स्टोरेज ऑफर करने वाले वेरिएंट की कीमत 11,999 रुपये है, 6 जीबी रैम के साथ 128 जीबी स्टोरेज ऑफर करने वाले वेरिएंट की कीमत 13,499 रुपये है, इसे आप ऑनलाइन और ऑफलाइन दोनों माध्यम के जरिये खरीद सकते है साथ ही आप इसे कई ऑफर्स पर भी अपने घर ला सकते है।

यह भी पढ़ें Micromax के छक्के छुड़ाने आ गया है OPPO A3 Pro 5G, अपने डैशिंग लुक और मस्त फीचर्स के साथ बन रहा है लोगों की पहेली पसंद

Leave a Comment