तपती गर्मी में आग जैसा गर्म पानी भी हो जायेगा बर्फ जैसा ठंडा, इस तरह अपनाएं ये 100% काम करने वाला धांसू आईडिया

तपती गर्मी में आग जैसा गर्म पानी भी हो जायेगा बर्फ जैसा ठंडा, इस तरह अपनाएं ये 100% काम करने वाला धांसू आईडिया, आईये इस आर्टिकल के जरिये जानते है कैसे आप कर सकते है भीषण गर्मी से टंकी क पानी की सुरक्षा।

भीषण गर्मी से टंकी का पानी गर्म होने से कैसे बचाये?

दोस्तों नौतपे की इस तेज गर्मी में हम कई समस्याओं का सामना करते है जिसमे से एक मुख्य समस्या टंकी से 24 घंटे गर्म पानी आने की होती है जिससे हमे काफी ज्यादा परेशानी होती है, यदि आप भी इस भयंकर गर्मी से अपनी टंकी के पानी को गर्म होने से बचाना चाहते है तो आज जो आईडिया हम आपको बताने जा रहे है वो आपके टंकी के पानी भी कभी भी गर्म नहीं होने देगा साथ ही आप इसे अच्छे से ठंडा रख सकेंगे और तेज धुप से इसकी सुरक्षा कर सकेंगे जिससे आप जिस भी चीज या कार्य को करते समय इस पानी का यूज करेंतो आपको गर्म पानी आने की समस्या का सामना नहीं करना पड़े।

100% काम करेगा ये आईडिया

स्टैप 1

यदि आप भी आग जैसे गर्म पानी आने से बचाव करना चाहते है तो दोस्तों इसके लिए आपको जूट के कट्टे का उपयोग करना होगा, जूट के कट्टे आप टंकी के चारो तरफ पहना सकते हैं। जिससे सूर्य की रोशनी सीधे टंकी में नहीं पड़ेगी। साथ ही आप इसे गिला कर दे जिससे यह पानी 24 घंटे ठंडा रह सके और आपको हर समय ठंडा पानी इस्तेमाल करने को मिले।


तपती गर्मी में आग जैसा गर्म पानी भी हो जायेगा बर्फ जैसा ठंडा, इस तरह अपनाएं ये 100% काम करने वाला धांसू आईडिया

यह भी पढ़ें घर को चिलचिलाती गर्मी से बचाएंगी ये लाजवाब टिप्स, बिना AC, कूलर के घर मिनटों में हो जायेगा ठंडा-ठंडा कूल-कूल

स्टैप 2

दोस्तों घर की टंकी के पानी को गर्म होने से बचाने आपको गोल आकार में ही तीन की चादर टंकी के ऊपर धक देना है। फिर आपको बड़ी जगह में भूसा और रेत भी भर देना है। इससे आप आसानी से टंकी के पानी को तेज धुप से इसकी सुरक्षा कर पाएंगे और पानी को हमेशा ठंडा रख पाएंगे।

स्टैप 3

आप पानी को ठंडा रखने एकवॉटर टैंक इंसुलेशन कवर का भी इस्तेमाल कर सकते है यह कवर आपको आसानी से मार्केट में मिल जाएगा। इस बेहतरीन आईडिया से भी आप अपने घर के पानी को ठंडा रख सकते है और तेज धुप से बचा सकते है।

स्टैप 4

आप चाहे तो दोस्तों थर्मोकोल के कवर को बनाकर भी टंकी के पानी को ठंडा रख सकते है दोस्तों क्योंकि थर्मोकोल गर्मी को ऑब्जर्व नहीं करता है। जिसके लिए आपको थर्मोकोल लगाकर टेप से चिपका देना है। इस जबरदस्त आईडिया से भी आप भीषण गर्मी से अपने टंकी के पानी को हमेशा ठंडा रख सकते है।

यह भी पढ़ें गर्मी के मौसम में भूल कर भी ना करें ये गलती, बम की तरह फट सकता है आपका फोन, इन टिप्स से रख सकते है सुरक्षित

Leave a Comment