घर से मच्छरों की हमेशा के लिए छुट्टी कर देगा ये उपाय बस शहद के साथ मिलाये ये अनोखी चीज, 100% करेगा काम

घर से मच्छरों की हमेशा के लिए छुट्टी कर देगा ये उपाय बस शहद के साथ मिलाये ये अनोखी चीज, 100% करेगा काम, आईये जरिये जानते है कैसे आप मच्छरों से छुटकारा पा सकते है।

कैसे भगायें मच्छर

गर्मियों के मौसम में मच्छरों की समस्या घर में तेजी से बढ़ती जाती है। साथ ही हमारे घर के कोने-कोने में मच्छर अपना घेरा बना लेते हैं। साथ ही लोग इन्हें घर से भगाने के लिए तरह-तरह के उपाय अपनाते हैं जिससे उन्हें कुछ खास रिजल्ट्स नहीं मिलते हैं। मच्छर से हमें कई तरह की बीमारियां होती है जैसे डेंगू ,मलेरिया इन जानलेवा बीमारियों से हम मच्छर के काटने से ग्रसित हो जाते हैं। लेकिन आज हम आपको ऐसे शानदार तरीकों के बारे में बताएंगे जिससे आप भी मच्छर से बच जाएंगे और आपके घर में भी एक भी मच्छर नहीं बचेगा आईये जानते हैं कैसे।

ट्रिक 1

मच्छरों से छुटकारा पाने के लिए दोस्तों आपको एक बड़े आकार का नींबू लेना है। साथ ही आपको दो-तीन लॉन्ग लेनी है और एक रुई से बनी दिए की बत्ती लेनी है। कुछ कपूर और एक बड़ा चम्मच सरसों का तेल नींबू को चाकू की मदद से ऊपर के हिस्से को गोल आकार में काट ले ध्यान रहे। आपको आधे टुकड़े में इस बीच से काटना होगा और इन सब सामग्रियों को इकट्ठा कर ले।

घर से मच्छरों की हमेशा के लिए छुट्टी कर देगा ये उपाय बस शहद के साथ मिलाये ये अनोखी चीज, 100% करेगा काम

यह भी पढ़ें Acer MUVI 125 4G ने मचाया तहलका, अपने कमाल के फीचर्स और शानदार रेंज से Activa को नानी याद दिला रही है

ट्रिक 2

सबसे पहले आपको नींबू का हल्का सा रस नहीं छोड़ना होगा। फिर उसके बाद आपको धीरे-धीरे चम्मच की मदद से नींबू के अंदर वाले भाग को निकालने की कोशिश करना होगा ताकि सिर्फ बाहरी छिलका ही बच जाए। अब इस खोखले नींबू में छिलके के अंदर सरसों का तेल इसमें लौंग कपूर भी डाले। अब इसमें बत्ती करके रखते और माचिस से इसे जलाएं। इसे जलाने के बाद आपके घर में एक भी मच्छर नहीं बचेगा। साथ ही इसे अन्य कीटों का भी खत्म हो जायेंगे और आपकी जान भी जोखिम में पढ़ने से बच जाएगी।

ट्रिक 3

अब आप अपने कमरों के दरवाजों और खिड़कियों को बंद कर दे ताकि इससे निकलने वाला धुआ बाहर ना जा पाए हुए की महक मच्छरों को बर्दाश्त नहीं होती। इसकी महक सूंघकर वह भाग जाते हैं। कई बार मच्छर इसकी महक पसंद नहीं करते। किसी कारण उनकी मौत भी हो जाती है दोस्तों यह काम आपको रात को सोते समय करना है। नींबू और सरसों का तेल वाला दीपक जलाकर आप अपने बेडरूम में एक कोने में रख दे। इससे आपको काफी फायदा होगा, साथ ही आप कई जानलेवा बीमारी से बच जाएंगे और आपके घर में एक भी मच्छर नहीं बचेगा।

यह भी पढ़ें घर की दीवार और दरवाजे से दीमक हटान के ये शानदार उपाय 100% आएंगे आपके काम, हमेशा के लिए दूर हो जाएगी दीमक

Leave a Comment