हल्दी में मिलकर चहरे पर लगाए ये अनोखी चीज 1 महीने पिंपल हो जाएंगे छूमंतर, चेहरा चमकेगा सोने की तरह…

हल्दी में मिलकर चहरे पर लगाए ये अनोखी चीज 1 महीने पिंपल हो जाएंगे छूमंतर, चेहरा चमकेगा सोने की तरह… आज कल हर व्यक्ति सुन्दर दिखने के लिए कई स्किन प्रॉडक्ट्स का इस्तेमाल करता है जिससे उसके चहरे पर ग्लो आ सके, कई बार तो कुछ लोग अपनी सेंसीटिव स्किन के कारण गलत स्किन प्रॉडक्ट्स का इस्तेमाल कर लेते है जिससे उन्हे उलटे रिजल्ट्स मिल जाते है और उनकी स्किन खराब दिखने लग जाती है, लेकिन आज हम आपके लिए एक ऐसी स्किन टिप्स लेकर आये है जो एकदम नेचुरल है और काफी असरदासर है, तो आईये जानते है।

हल्दी में मिलकर चहरे पर लगाए ये अनोखी चीज 1 महीने पिंपल हो जाएंगे छूमंतर, चेहरा चमकेगा सोने की तरह…

यह भी पढ़ें क्या आप भी हैं चाय के शौकीन और रोज सुबह खाली…

हल्दी में इस चीज को मिलकर तैयार करें ये 2 फेस पैक

हल्दी एक बेहद ही असरदार चीज है, इसके एंटी-एजिंग गुण स्किन की झुर्रियों को कम करने में कारगर साबित होती हैं, दरसल हम बात कर रहे है हल्दी में शहद मिलकर फेस पैक बनाकर लगाने की शहद के एंटीऑक्सीडेंट गुण ऑक्सीडेटिव स्ट्रेस को कम करते हैं सेंसिटिव स्किन को नुकसान पहुंचने से बचाते है ये दोनों ही चीजें आपके चेहरे के पिंपल्स की समस्या चुटकियों में कम कर देगी और आपका चेहरा पहले से भी और ज्यादा खूबसूरत दिखने लग जायेंगे, नीचे आपको इन फेस पैक्स को तैयार करने की विधि के बारे में बताया जा रहा है।

हल्दी में मिलकर चहरे पर लगाए ये अनोखी चीज 1 महीने पिंपल हो जाएंगे छूमंतर, चेहरा चमकेगा सोने की तरह…

फेस पैक 1

हल्दी और शहद का फेस पैक बनाने के लिए 1 कटोरी में 1 चम्मच शहद लीजिये फिर इसमें 2 चुटकी हल्दी पाउडर मिला लीजिये फिर आप इसमें नींबू के रस की कुछ बूंदें डाले अब आप इन सभी मिश्रण को अच्छी तरह से मिलाये और चेहरे पर लगाएं करीब 5 से 10 मिनट बाद चेहरे को अच्छे से धोकर साफ कर लीजिए, इससे त्वचा पर निखार आ जाएंगे और आपका चेहरा कांच की तरह दिखने लग जाएंगे।

फेस पैक 2

1 कटोरी में 2 चम्मच बेसन ले लीजिए फिर उसमें चुटकीभर हल्दी मिलाइए. फिर इसमें गुलाबजल डालकर पेस्ट तैयार कर लीजिए, इस फेस पैक को चेहरे पर 10 से 15 मिनट लगा रहने दीजिए फिर साफ पानी से धोएं, इससे आपको टैनिंग से छुटकारा मिल जाएगा और आपका चेहरा चमकदार हो जायेगा।

यह भी पढ़ें Health tips: इन 4 जानलेवा बीमारियों का रामबाण इलाज है इन…

Leave a Comment