हो जाइए सावधान ! गूगल पर गलती से भी सर्च ना करे इन चीजों के बारे में, नहीं तो जाना पड़ सकता है जेल

हो जाइए सावधान ! गूगल पर गलती से भी सर्च ना करे इन चीजों के बारे में, नहीं तो जाना पड़ सकता है जेल, आजकल कि बढ़ती हुई टेक्नोलॉजी के दौर पर सभी लोग गूगल का इस्तेमाल करते हैं। गूगल का इस्तेमाल करके हम सभी कुछ भी सर्च कर सकते हैं। जिसकी हमें जरूरत हो या जो हमें नहीं पता हो।हम इसमें कुछ भी सर्च कर सकते हैं। सभी लोगों को लगता है कि गूगल पर कुछ भी सर्च कर सकते हैं ,क्योंकि यह आपको सारी प्रकार की जानकारी प्रदान करवाता है। लेकिन ऐसा नहीं है। वह ऐसी चीज जिसे आप गूगल पर सर्च नहीं कर सकते हैं। ऐसे करेंगे तो आप जेल भी जा सकते हैं। यहां तक की ऐसा की है की जेल के साथ-साथ आपको जुर्माना भी देना पड़ सकता है। गूगल ने अपने नियम पहले से ही सख्त बना रखे हैं। गूगल पर यदि आप गैरकानूनी चीज सर्च करते हैं या नियमों का पालन न करके वह आपको बैन कर सकता है।

गैर कानूनी सामग्री सर्च करने पर बैन

हो जाइए सावधान ! गूगल पर गलती से भी सर्च ना करे इन चीजों के बारे में, नहीं तो जाना पड़ सकता है जेल

यह भी पढ़े Phone Hacking : अगर आपके फोन में भी दिख रहे है ये साइन, तो हो जाए सावधान ! हैक हो सकता है आपका डिवाइस

यदि आप गूगल पर कुछ ऐसी चीज सर्च करते हैं जो कि गैरकानूनी है तो आपके लिए खतरा है। क्योंकि यदि आपने गूगल की कंपनी की तरफ से गैरकानूनी चीजों को सर्च करने पर बैन लगा दिया है। गूगल ने अपनी कंपनी की ओर से गैरकानूनी चीजों सर्च करने पर बैन लगा दिया है। गूगल की और से गैरकानूनी चीजों में बच्चों से जुड़ा कोई भी अश्लील कंटेंट हिंसा को बढ़ावा देने वाले कोई भी वीडियो या फोटोस के अलावा हेट कंटेंट को भी शामिल किया है।

धोखाधड़ी की साजिश करना

यदि आप गूगल पर किसी भी तरह की जालसाजी या धोखाधड़ी करते हैं तो गूगल आपको बैन कर देगा। इसके साथ ही ऐसा करने पर आप जेल भी जा सकते हैं और आपको जुर्माना भी देना पड़ सकता है। क्योंकि गूगल इस तरह की जानकारी करने की परमिशन नहीं देता है। कई लोग गूगल पर फिशिंग या फेक रिव्यू का इस्तेमाल करने की कोशिश करते हैं और ऐसे करते हुए पाए जाने पर उन्हें जुर्माना भी देना होगा।

गूगल पॉलिसीज का उल्लंघन करना

यदि आप गूगल की पॉलिसी जो उन्होंने पहले से ही बना रखी है जब आप पहली बार गूगल का इस्तेमाल करते हैं तो वह आपके पॉलिसीज के बारे में भी बताते हैं। जिसके बाद आपको सहमति देनी पड़ती है। लेकिन यदि आप गलती से भी गूगल की किसी पॉलिसी का उल्लंघन करते हैं तो गूगल आपको बैन कर सकता है और कई चीज जैसे गलत भाषा का प्रयोग ,जातिगत ,टिप्पणी आदि यह इसमें शामिल है।

मैलवेयर डाउनलोड करना पड़ेगा भारी

गूगल आपको मैलवेयर डाउनलोड करने की इजाजत नहीं देता है। मैलवेयर ऐसे सॉफ्टवेयर है जो वायरस होते हैं। गूगल इसके डाउनलोड करने की परमिशन आपको नहीं देता है। यदि आप ऐसा कुछ करते हैं तो फिर ऐसी कुछ चीज शेयर करते हैं तो गूगल आप पर जुर्माना भी लगा सकता है। इसके अलावा आपको बैन भी कर सकता है। अगर आप ऐसा कुछ नहीं चाहते हैं तो मैलवेयर डाउनलोड करना करें।

यह भी पढ़े यदि आप भी करते है प्ले स्टोर पर मौजूद इन सभी ऐप्स का उपयोग तो रुक जाइये, अब फ्री में नहीं कर पाएंगे इस्तेमाल, चुकानी पड़ेगी भारी कीमत

Leave a Comment