Beauty Tips : अब नेचरली करें अपनी आइब्रो को मोटी और घनी, बस अपनाएं ये आसान टिप्स, कुछ ही दिनों में दिखेगा अंतर

Beauty Tips : अब नेचरली करें अपनी आइब्रो को मोटी और घनी, बस अपनाएं ये आसान टिप्स, कुछ ही दिनों में दिखेगा अंतर, आइब्रो हमारे चेहरे की सुंदरता को और बढ़ाने का काम करती है। अगर आपकी आइब्रो पतली या कम घनी है तो आपका चेहरा थका हुआ और कम आकर्षक नजर आता है। जिन लोगों की आइब्रो पतली होती है वह लोग पेंसिल की मदद से इसे आउटलाइन करके मोटी बनाते हैं। लेकिन आप चाहते हैं कि नेचरली तरीके से आपकी आइब्रो मोटी देखें तो आज हम आपको कुछ ऐसी टिप्स बताने जा रहे हैं जिससे नेचरली आपकी आइब्रो मोटी और घनी हो सकती है।

रोजमेरी ऑयल

आज हम आपको एक तेल के बारे में बताने जा रहे हैं जो की आइब्रो के लिए बेस्ट है। यह आपकी आइब्रो को मोटी और घनी बनाता है। यह तेल है रोजमेरी का तेल। यह आपकी आइब्रो घनी बनने में मदद करता है। रोजमेरी तेल एक नेचुरल तेल है जो कि रोजमेरी पौधे से बनता है। यह तेल ऑक्सीडेंट्स ,विटामिन बी ,सी और ई और खनिजों से भरपूर होता है।

जानिए कैसे करें इसका उपयोग

Beauty Tips : अब नेचरली करें अपनी आइब्रो को मोटी और घनी, बस अपनाएं ये आसान टिप्स, कुछ ही दिनों में दिखेगा अंतर

यह भी पढ़े Face Pack For Summer : तपती हुई भर गर्मी में फेस को कूलिंग इफेक्ट देने का काम करेगा ये फेस पैक, जानिए कैसे करें इस्तेमाल

इस तेल का उपयोग सोने से पहले करें। अपनी आईब्रो को साफ करें और सूखा ले। फिर एक रुई की मदद से उंगली पर थोड़ा सा रोजमेरी का तेल ले। उसके बाद अपनी आईब्रो पर धीरे से तेल लगाया और मालिश करें। इसे रात भर लगा रहने दे। सुबह आपकी आइब्रो को पानी से धो लीजिए।

नारियल का तेल और रोजमेरी ऑयल का मिश्रण

एक चम्मच नारियल के तेल में दो-तीन बूंद रोजमेरी ऑयल मिला लीजिए। इसके बाद इसे अच्छी तरह से मिक्स करने के बाद अपनी आईब्रो पर लगा लीजिए और धीरे से मालिश करें। इसे आधे घंटे तक लगे रहने दीजिए। उसके बाद इसे गुनगुने पानी से धो लीजिए।

रोजमेरी ऑयल और एलोवेरा जेल का मिश्रण

एक चम्मच ऐलोवेरा जेल में दो-तीन बूंद रोजमेरी ऑयल मिला लीजिए। इस अच्छे से मिक्स करने के बाद इसे अपने आइब्रो पर लगा लीजिए और मालिश करिए। इसे रात भर लगे रहने दीजिए और सुबह गुनगुने पानी से धो लीजिए।

यह भी पढ़े Hair Mask : एलोवेरा जेल और केले का ये असरदार हेयर मास्क जड़ से रोकेगा आपके बाल झड़ने की समस्या, जानिए कैसे बनाए

Leave a Comment