Garlic price: अब प्याज के बाद लहसुन ने मचाया तहलका, भाव जानकार आपके भी होश हो जायेंगे हक्के-बक्के

Garlic price: अब प्याज के बाद लहसुन ने मचाया तहलका, भाव जानकार आपके भी होश हो जायेंगे हक्केबक्के अभी कुछ दिनों से प्याज और टामटर के भाव ने बाजार में आग लगा रखी थी जिसके वजह से इनकी कीमते सातवें आसमान पर पहुंची हुयी थी लेकिन अब लहसुन ने भी अपने तेवर बढ़ा लिए है जिसके चलते लहसुन भी अब आसमान छू रहा है।

Garlic price: अब प्याज के बाद लहसुन ने मचाया तहलका, भाव जानकार आपके भी होश हो जायेंगे हक्के-बक्के

यह भी पढ़ें मात्र 10 हजार में लोगों के होश उड़ाने आ गयी है e-Sprinto इलेक्ट्रिक स्कूटर, इसके कमाल के फीचर्स देख लोग हो रहे है घायल…

कीमत हो गयी दोगुनी

लहसुन की कीमतों में और उछाल देखने को मिल सकता है, मौसम के खराब होते चलते लहसुन की फसल काफी खराब हुई है, इसका प्रभाव लहसुन के उत्पादन पर पड़ा है। इस खराब फसल की वजह से आपूर्ति में गिरावट आई है, जिसके चलते लहसुन की कीमते 200 से 300 रुपए प्रतिकिलो हो गयी है, महाराष्ट्र में अब मुंबई और नागपुर के थोक व्यापारी गुजरात, मध्य प्रदेश और राजस्थान से लहसुन खरीद रहे हैं जिससे ग्राहकों की बचत करने की स्थिति काफी गंभीर हो रही है।

आवक में आयी गिरावट

दक्षिणी राज्यों से आवक भी काफी हद तक गिरावट देखि जा रही है, इससे आपूर्ति की कमी बढ़ गई है इसका प्रभाव लहसुन की कीमतों पर पड़ा है, व्यापारियों के मुताबिक, मालापुरम और ऊटी से आपूर्ति में काफी गिरावट आई है, जिससे महंगाई बढ़ गई है। पिछले कुछ महीने की तुलना में कीमतें इस सीजन के ऊचे स्तर पर पहुंच गई हैं। इससे लोगों का बजट फेल हो रहा है।

यह भी पढ़ें जी हाँ! ये कमाल का बिज़नेस बदल रहा है लोगों की तक़दीर, 1 महीने में आपके घर बरसायेगा करोड़ों रुपए, जानिए पूरी प्रोसेस

Leave a Comment