क्या आपका इंटरनेट भी अटक-अटक कर चलता है, नहीं मिल पा रही 5G Connectivity, तो जानिए क्या हो सकती है वजह

क्या आपका इंटरनेट भी अटक-अटक कर चलता है, नहीं मिल पा रही 5G Connectivity, तो जानिए क्या हो सकती है वजह, जैसा कि हम सभी को पता है कि भारत में 5G लॉन्च हो चुका है और 5G लांच होने के बाद ही 5G फोन भी सभी जगह उपलब्ध हो गए थे। आज हर कोई जब भी नया फोन लेने जाता है तो वह 4G नहीं 5G फोन ही खरीदता है। 5G को लांच हुए काफी समय हो चुका है और उसके यूजर्स भी ज्यादा बढ़ गए हैं। पर यूजर्स को ज्यादा अच्छी 5G कनेक्टिविटी नहीं मिल पा रही है। इसी के वजह से सभी यूजर्स काफी परेशान है। आईए जानते हैं कि 5G कनेक्टिविटी ना मिलने की क्या-क्या वजह हो सकती है।

5G सिम डिवाइसेज

क्या आपका इंटरनेट भी अटक-अटक कर चलता है, नहीं मिल पा रही 5G Connectivity, तो जानिए क्या हो सकती है वजह

यह भी पढ़े World’s Fastest Internet : चीन ने फिर मारी बाज़ी, लॉन्च किया दुनिया का सबसे फास्ट इंटरनेट, सिर्फ एक सेकंड में होगी 150 मूवीज डाउनलोड

5G की सुविधा के लिए सबसे पहले 5G सिम और डिवाइसेज होना बहुत जरूरी है। सभी सिम 5G सपोर्ट नहीं करती है। इस समस्या को हल करने के लिए आपको अपनी सिम प्रोवाइडर से संपर्क करना पड़ेगा और साथ ही में अपने डिवाइस में 5G सपोर्टेड चिप और एंटीना को भी चेक करवाना होगा।

नेटवर्क की कमी होना

देखा जाए तो 5G अभी शुरुआती दौर पर ही है और इसी वजह से पूरे देश के हर इलाके में अभी 5G कनेक्टिविटी अच्छी तरह से नहीं पहुंच पा रही है। इसी के साथ 5G नेटवर्क की कमी होने की वजह भी हर जगह एक जैसी 5G स्पीड नहीं मिलना भी हो सकती है।

5G डाटा प्लान

यदि आपके पास कम 5G वाला डाटा प्लान है, तो इसकी वजह से भी 5G कनेक्टिविटी स्लो हो सकती है। इसलिए आपको 5G के साथ ज्यादा प्लान लेने की जरूरत है।

नेटवर्क पर ज्यादा लोड होना

जैसा कि हम सभी जानते हैं कि अभी 5G कनेक्टिविटी पूरे देश में सही तरह से नहीं पहुंच पाई है। इसके अलावा लोग 5G फोन भी खरीद रहे हैं। ऐसे में नेटवर्क पर ज्यादा लोड होने के वजह से भी 5G स्पीड कम हो रही है।

यह भी पढ़े Internet Speed Tips : अगर आपका भी इंटरनेट चलता है स्लो, पाना चाहते है Fast Speed, तो आज ही करें ये 5 काम

Leave a Comment