Lucky Plant: घर में इन पौधों को लगाने से आएगी सुख-समृद्धि, हमेशा बना रहेगा लक्ष्मी का वास

Lucky Plant: घर में इन पौधों को लगाने से आएगी सुख-समृद्धि, हमेशा बना रहेगा लक्ष्मी का वास आइये आज आपको बताते हैं की कौन से पौधों को लगाने से आपके घर में आ जाएगी सुख-समृद्धि।

मनी प्‍लांट से बरसता है धन

घर में धन की वृद्धि करने के लिए मनी प्लांट को बहुत ही कारगर पौधा माना जाता है। मनी प्लांट को घर में लगाने से धन के देवता कुबेर प्रसन्न होते हैं। मनी प्लांट को नीले रंग की बोतल में उत्तर दिशा की ओर रखने पर परिवार में सुख समृद्धि और धन बहुत ही ज्यादा आता है। मनी प्लांट को बिना पानी के दक्षिण दिशा की ओर रखने पर आपकी आर्थिक स्थिति बहुत ही ज्यादा मजबूत हो जाती है। जिससे आपको जीवन भर कोई परेशानी नहीं आती। मनी प्लांट का पौधा बहुत ही अच्छा पौधा माना जाता है। जिसको सभी लोग अपने घर में लगाना पसंद करते हैं। लेकिन इन बातों को जानने के बाद आप इसे और भी ज्यादा लगाना पसंद करेंगे।

Lucky Plant: घर में इन पौधों को लगाने से आएगी सुख-समृद्धि, हमेशा बना रहेगा लक्ष्मी का वास

यह भी पढ़ें दही में मिलायें ये चीज 15 दिन बाद चेहरे में दिखेगा कांच जैसा ग्लो, लोग भी करेंगे आपकी खूबसूरती की तारीफें

बैंबू प्‍लांट से मिलते हैं लाभ

बैंबू प्लांट घर में लगाना बहुत ही अच्छा और विशेष माना जाता है। बैंबू प्लांट एक तरह का नेचुरल एयर प्यूरीफायर होता है। जिससे आपके घर की आस-पास की हवा हमेशा ही शुद्ध बनी रहती है और आपको रोज तरोताजा हवा मिलती है। इससे सुख समृद्धि भी आती है। बैंबू का पौधा घर में लगाने से सकारात्मक ऊर्जा का घर में वास होता है। इसे दक्षिण दिशा में और पूर्व दिशा में रखने से धन की अथाह प्राप्ति होती है। जिससे आपके घर में धन कभी नहीं रुकता है। बैंबू प्लांट आपके घर के लोगों की उम्र बढ़ाने में भी सहायक होता है।

दैवीय होता है तुलसी का पौधा

तुलसी के पौधे को हिंदू धर्म में देवी के रूप में पूजा जाता है। तुलसी को मां लक्ष्मी का ही एक स्वरूप माना जाता है। जिस कारण लोग इस पौधे को घर में लगाना बहुत ही ज्यादा पसंद करते हैं। घर में तुलसी का पौधा रखना बहुत ही शुभ होता है। इससे मां लक्ष्मी का वास आपके घर में हमेशा ही बना रहता है और जहां लक्ष्मी होगी वहां भगवान विष्णु तो अवश्य ही होंगे। इसलिए इससे आपके घर में सुख समृद्धि और धन वैभव बना रहता है। तुलसी का पौधा घर में रखने से न केवल रोग दूर होते हैं बल्कि आपके घर का भंडार भी हमेशा भरा ही रहता है। वास्तु शास्त्र के हिसाब से भी घर में तुलसी का पौधा लगाना बहुत ही जरूरी माना जाता है। इससे घर की सारी समस्याओं का अंत हो जाता है।

Lucky Plant: घर में इन पौधों को लगाने से आएगी सुख-समृद्धि, हमेशा बना रहेगा लक्ष्मी का वास

कनेर से बढ़ता है ऐश्वर्य

घर में कनेर का पौधा लगाना बहुत ही शुभ माना जाता है। कनेर का पौधा अधिकतर मंदिर या पार्क में नजर आता है लेकिन इसको घर में लगाने के बहुत से लाभ होते हैं। कनेर का पौधा लाल, सफेद और पीले रंग में आता है। कनेर का फूल मां लक्ष्मी को बहुत ही ज्यादा पसंद होता है। मां लक्ष्मी इससे बहुत ही ज्यादा प्रसन्न होती है। भगवान शंकर को भी यह फूल चढ़ाया जाता है। कनेर की फूल फूल की खुशबू घर में फैलने से घर की दरिद्रता तुरंत ही दूर हो जाती है। इसलिए आपको घर के बाहर अवश्य ही कनेर का पौधा जरूर लगाना चाहिए।

यह भी पढ़ें ये शानदार 5G स्मार्टफोन 6GB रैम और 128GB स्टोरेज के साथ मचा रहा है बाजार में धूम, जानिए क्या है कीमत

Leave a Comment