गुच्छों से भर जायेगा गुलाब का पौधा ये 5 रुपये की दवा दिखाएगी अपना जबरदस्त कमाल, जानिए कैसे करें इस्तेमाल

गुच्छों से भर जायेगा गुलाब का पौधा ये 5 रुपये की दवा दिखाएगी अपना जबरदस्त कमाल, जानिए कैसे करें इस्तेमाल आइये आज जानते हैं इसका सीक्रेट।

गुलाब का पौधा

गार्डन में गुलाब का पौधा लगाने का शौक तो सभी को होता है। लेकिन इसकी देखभाल करने का सामर्थ्य हर किसी में नहीं होता कई महंगे फर्टिलाइजर और कई खादों की आवश्यकता होती है। जिसे हर कोई अफोर्ड नहीं कर पाता। गुलाब को फूलों का राजा भी माना जाता है। जिस कारण इस फूल की डिमांड सभी करते हैं। कई लोगों को इसका पौधा लगाना तो बहुत पसंद होता है। लेकिन इसमें फूल न आने के कारण कई बार में बहुत ही ज्यादा परेशान रहते हैं। लेकिन आज हम आपको बताने जा रहे हैं एक ऐसा सीक्रेट जिसको जानने के बाद आपके गुलाब का पौधा फूलों से लबालब भर जाएगा।

गुच्छों से भर जायेगा गुलाब का पौधा ये 5 रुपये की दवा दिखाएगी अपना जबरदस्त कमाल, जानिए कैसे करें इस्तेमाल

यह भी पढ़ें बढ़ते हुए कोलेस्ट्रॉल को कम करने के लिए डाइट में शामिल करें ये चटनी, जानिए क्या है पूरी रेसेपी

ये 5 रुपए की दवा करेगी कमाल का असर

आज हम आपको एक ऐसे सीक्रेट के बारे में बताने जा रहे हैं जिससे आपके पौधे में गुलाबों का गुच्छा लबालब भर जाएगा। आपका गुलाब का पौधा भी काफी सुंदर दिखने लगेगा। आपको महंगे-महंगे गुलाब खरीदने के लिए घर से बाहर नहीं जाना पड़ेगा। आज हम आपको कोई महंगे फर्टिलाइजर का इस्तेमाल करने के बारे में नहीं बता रहे हैं। हम बता रहे हैं ₹5 की एक ऐसी दवा जिसका नाम है DIY हैक, इस दवा की कीमत बहुत ही काम है इसे आप मात्र ₹5 में खरीद सकते हैं। इसके इस्तेमाल से आपका पौधा फूलों से भर सकता है। इस दवा को आप घोल बनाकर गुलाब के पौधे पर इसका छिड़काव कर सकते हैं। इससे आपका पौधा भी बहुत घना हो जाएगा और आपका पौधा फूलों से भर जाएगा।

गुच्छों से भर जायेगा गुलाब का पौधा ये 5 रुपये की दवा दिखाएगी अपना जबरदस्त कमाल, जानिए कैसे करें इस्तेमाल

कुछ और जरूरी चीजें आएँगी आपके काम

कुछ और भी जरूरी चीज हैं जो आपके गुलाब के पौधे के लिए लाभकारी हो सकती है। गुलाब के पौधे को घना बनाने के लिए NPK फर्टिलाइजर बहुत ही शानदार साबित हो सकता है। इस फर्टिलाइजर में नाइट्रोजन, फास्फोरस और पोटेशियम की भरपूर मात्रा होती है। जो गुलाब के पौधे की ग्रोथ के लिए बहुत ही जरूरी होती है। अधिक से अधिक फुल पानी के लिए हमें इस फ़र्टिलाइज़र के साथ गोबर की खाद का भी प्रयोग कर सकते हैं। जिसके बाद आपको कभी भी फूलों की कमी नहीं होगी।

यह भी पढ़ें सर्दी-खांसी से छुटकारा दिला सकती है ये छोटी-सी चीज का रोजाना करें डाइट में शामिल, 3 तरीकों से करें सेवन

Leave a Comment