सूख गया है मनी प्लांट का पौधा, तो आजमाएं ये 100% असरदार ट्रिक, आपके प्लांट को बनाएगी मिनटों में तरोताजा

सूख गया है मनी प्लांट का पौधा, तो आजमाएं ये 100% असरदार ट्रिक, आपके प्लांट को बनाएगी मिनटों में तरोताजा आइये आज आपको बताते हैं ये शानदार ट्रिक जिससे आपका पौधा भी हो जायेगा हरा और घना।

मनी प्लांट का पौधा

मनी प्लांट का पौधा घर में लगाना बहुत ही ज्यादा अच्छा माना जाता है जिससे घर में बहुत ही ज्यादा धन आता है कई लोग इसे घर में लगाना बहुत ही अच्छा मानते हैं जिससे उनके घर में समृद्धि का वास होता है। लेकिन घर में पौधे को लगाने के बाद लोगों को कई परेशानियों का सामना करना होता है। जैसे कई लोगों को इसके पत्ते झड़ने का सूखने की समस्या हमेशा ही बनी रहती है। आज हम आपको कुछ कमाल की ट्रिक्स बताने जा रहे हैं जिससे आपको कभी भी किसी समस्या का सामना नहीं करना पड़ेगा।

सूख गया है मनी प्लांट का पौधा, तो आजमाएं ये 100% असरदार ट्रिक, आपके प्लांट को बनाएगी मिनटों में तरोताजा

यह भी पढ़ें कच्चे केले के ये अनोखे फायदे जान जायेंगे तो जीवनभर नहीं छू पायेगी कोई बड़ी से बड़ी बीमारी, आज ही करें डाइट में शामिल

100% असरदार है ये ट्रिक

सबसे पहले तो आप अपने प्लांट पर धूल ना जमने दें जिससे आपकी पत्तियों को पोषण मिल सके। आपको इस काम को हर हफ्ते में एक बार करना जरुरी है। पौधे की मिटटी को पर्याप्त पानी दें और इसकी गुढ़ाई हमेशा ही करते रहे। आपको अगर घर के अंदर मनी प्लांट नहीं लगाना है। आपको इसके लिए आधी कोकोपिट और आधी खाद मिलाना है। जिससे आपके पौधे को बहुत ही ज्यादा पोषण मिल पायेगा। आपको इसके लिए इसकी कटिंग का भी ध्यान रखना होगा जिससे आपको बहुत ही ज्यादा फायदा मिलेगा इससे आपके पौधे में नयी पत्तियां बहुत ही जल्द आयने लग जाएँगी। जिससे आपका पौधा हरा-भरा और घना होने लग जायेगा। आप इसकी कटिंग को ना फेंके। आप इसको वापस से मिटटी में गाड़ सकते हैं जिससे आपको एक और मनी प्लांट मिल जायेगा। आप इसमें घर में बने हुए फ़र्टिलाइज़र ही मिला सकते हैं। आप इसमें दाल का पानी भी मिला सकते हैं जिससे पौधे को नाइट्रोजन मिलती है। भीगे हुए छोले का पानी भी बहुत ही ज्यादा असरकारक होता है। चावल का पानी भी इसके लिए बहुत ही अच्छा काम करता है। आपको इस तरह के पानी को हफ्ते में केवल एक बार ही डालें।

देखें VIDEO

सूख गया है मनी प्लांट का पौधा, तो आजमाएं ये 100% असरदार ट्रिक, आपके प्लांट को बनाएगी मिनटों में तरोताजा

ध्यान रखें ये बातें

  • पौधे को ज्यादा धूप में ना रखें वरना ये बहुत ही ज्यादा सूख सकता है और खराब हो सकता है।
  • ज्यादा पानी का भी रखें ख्याल इसमें आपको ज्यादा पानी देने की जरूरत नहीं है।
  • समय-समय पर करें खाद का प्रयोग।

यह भी पढ़ें आज ही तुरंत भर दे फ्री सिलाई मशीन योजना का यह फॉर्म सरकार देगी ₹15000 का बंपर फायदा जानिए कैसे कर सकते हैं आवेदन

Leave a Comment