सालों से गंदा काला पड़ा बिजली का बोर्ड चमचमायेगा सिर्फ 2 मिनट में, इस जरा-सी चीज से दिखेगा कमाल का असर

सालों से गंदा काला पड़ा बिजली का बोर्ड चमचमायेगा सिर्फ 2 मिनट में, इस जरा-सी चीज से दिखेगा कमाल का असर आइये आज आपको बताते हैं एक कमाल की ट्रिक।

सिर्फ 2 मिनट में चमकेगा

घरों में हम साफ सफाई तो रोज ही करते हैं लेकिन कई चीज ऐसी भी होती है जिनकी साफ-सफाई रोज-रोज नहीं हो पाती है। जैसे कि स्विच बोर्ड। स्विच बोर्ड हमारे घर का एक महत्वपूर्ण भाग होते हैं। जिनसे हमें बिजली उत्पन्न होती है। लेकिन कई बार हम इन स्विच बोर्ड को साफ करने के लिए बहुत ही ज्यादा परेशान होते हैं। क्योंकि इसमें वायरिंग और करंट के कारण कई बार लोगों को बहुत ही ज्यादा डर लगता है। लेकिन आज हम आपको इस आर्टिकल के माध्यम से ऐसी जानकारी देने जा रहे हैं जिससे आपका सालों का पद गंदा काला पड़ा स्विचबोर्ड आप आसानी से 2 मिनट में साफ कर सकते हैं। आईए देखते हैं कैसे क्या है यह शानदार ट्रिक।

सालों से गंदा काला पड़ा बिजली का बोर्ड चमचमायेगा सिर्फ 2 मिनट में, इस जरा-सी चीज से दिखेगा कमाल का असर

यह भी पढ़ें देर ना करें, जल्द ही बनवा लें E-Shram-Card, हर मजदूर को मिलेगी 3 हजार रुपये महीने की पेंशन

टूथपेस्ट से होगा चकाचक

आज हम आपको बताने जा रहे हैं क्या आप टूथपेस्ट की मदद से कैसे अपने गंदे स्विच बोर्ड को साफ कर सकते हैं। इसके लिए आपको ज्यादा किसी चीज की जरूरत नहीं है। इसके लिए बस आपको एक पुराने टूथब्रश की जरूरत पड़ेगी। जिसमें आपको थोड़ा सा टूथपेस्ट लगा लेना है। जिसके बाद आप ब्रश को पूरी तरह स्विच बोर्ड पर फेर जिससे कि स्विच बोर्ड आपका चमकने लगेगा और कुछ देर के लिए इस पेस्ट को लगा रहने दे। उसके बाद इसे सुख टॉवल से पोंछ दें। अगर आपका स्विच बोर्ड बहुत ज्यादा गंदा है तो आप इसे तुरंत ही चकाचक कर सकते हैं इस शानदार ट्रिक से।

सालों से गंदा काला पड़ा बिजली का बोर्ड चमचमायेगा सिर्फ 2 मिनट में, इस जरा-सी चीज से दिखेगा कमाल का असर

बेकिंग सोडा का कर सकते हैं इस्तेमाल

स्विच बोर्ड को साफ करने के लिए बेकिंग सोडा भी आपकी मदद कर सकता है। इसके लिए आपके घर में रखा बेकिंग सोडा इस्तेमाल करना है। आपको एक चम्मच बेकिंग सोडा में थोड़ा सा शैंपू डाल लेना है और इसे एक कपड़े में लेकर स्विच बोर्ड को हल्के हाथों से साफ करना है। जिससे स्विच बोर्ड एकदम चमचमाने लगेगा और नया जैसा दिखने लगेगा।

यह भी पढ़ें Agarbatti Packing : सभी महिलाओं को मिलेगा घर बैठे रोजगार, कीजिए अगरबत्ती पैकिंग और कमाए 30 से 50 हजार रुपये महीना

Leave a Comment