MP में आने वाले 24 घंटे में मचेगी भारी तबाही इन 10 जिलों में जमकर बरसेंगे बादल, IMD ने दी चेतावनी

MP में आने वाले 24 घंटे में मचेगी भारी तबाही इन 10 जिलों में जमकर बरसेंगे बादल, IMD ने दी चेतावनी मौसम विभाग ने MP के सारे जिलों में चेतावनी जारी करते हुए बताया है की आने वाले 24 घंटों में घनघोर बारिश हो सकती है जिसका असर कई जिलों में पड़ेगा कई जिलों में पिछले दो दिनों से बादल छाये हुए हैं जिस कारण ओले और बारिश का दौर जारी है। IMD ने लोगों को सतर्कता बरतने की चेतावनी भी दी है। MP के 10 जिले भयंकर बारिश का शिकार होने वाले हैं।

MP में आने वाले 24 घंटे में मचेगी भारी तबाही इन 10 जिलों में जमकर बरसेंगे बादल, IMD ने दी चेतावनी

यह भी पढ़ें 10 रुपए का नोट नहीं करोड़ों का खजाना है इस Serial No. का नोट, यहाँ बेचकर लाखों रुपयों से भर जायेगा आपका मनी बैग…

10 जिलों में छाएंगे घनघोर बादल

मौसम विभाग के अनुसार आगामी 24 घंटे 10 जिलों के लिए काफी घातक होने वाले हैं कई जिलों में आंधी तूफ़ान की भी सम्भावना जताई जा रही है। जिस कारण मौसम विभाग ने कई जिलों में ऑरेंज अलर्ट भी जारी कर दिया है। मौसम विभाग ने बताया है की बैतूल, नर्मदा पुरम, शिवपुरी, ग्वालियर, भोपाल, रायसेन आने वाले 24 घंटों में ओलावृष्टि का शिकार हो सकते हैं। कई जिलों में तेज गति से हवाएं चलने का भी अनुमान जताया जा रहा है। उज्जैन, अलीराजपुर, रतलाम, खरगोन, धार, बुरहानपुर, मंदसौर, बड़वानी में भी आंधी चलने की सम्भावना है।

आखिर क्यों हो रहे हैं इतने बदलाव

MP के कई जिलों का हाल बहुत सारे सिस्टम एक साथ बनने के कारण बिगड़ रहा है। जिससे भारी बारिश और ओले गिरने की सम्भावना लग रही है। ओले गिरने से कई किसानों की फसल भी बर्बाद हो सकती है। जिस कारण मौसम विभाग ने पहले से ही चेतावनी दे दी है। बंगाल की खाड़ी में अचानक से कई सारे सिस्टम एक साथ एक्टिव हो गए हैं जिस कारण मौसम में काफी ज्यादा बदलाव हो रहे हैं।

यह भी पढ़ें Health Tips: डेंगू की बिमारी का रामबाण इलाज है ये 3 चीजें एक बार कर लिया सेवन तो प्लेट्लेस बढ़ेगी लाखों में…

Leave a Comment