घर की खतरनाक छिपकलियों से छुटकारा दिलाएगा ये लाल पानी, करेगा ऐसा जादू की सालों-साल तक नहीं भटकेगी एक भी छिपकली

घर की खतरनाक छिपकलियों से छुटकारा दिलाएगा ये लाल पानी, करेगा ऐसा जादू की सालों-साल तक नहीं भटकेगी एक भी छिपकली, आईये इस आर्टिकल के जरिये जानते है कैसे आप पा सकते है घर की छिपकलियों से आसनी से छुटकारा।

घर में नहीं बचेगी एक भी छिपकली

घर से मच्छरों और चूहों को भगाने तो काफी आसान होता है लेकिन कई लोग घर की छिपकलियों से काफी ज्यादा परेशान होते है और इन्हें भगाने के तरह तरह के तरीकों का सहारा लेते है लेकिन फिर भी छिपकलियां उनके घर से दूर नहीं जाती है लेकिन आज जो तरीका हम आपको बताने जा रहे है उससे आपके घर में एक भी छिपकली नहीं बचेगी और आप आसानी से इन छिपकलियों से छुटकारा पा लेंगे और आपके घर से अन्य कीड़े मकोड़े भी हमेशा के लिए दूर हो जायँगे दोस्तों दरसल ये तरीका काफी ज्यादा असरदार है जिससे कीड़े-मकोड़े और छिपकली साथ ही कॉकरोच जो आपके घरों में आतंक मचा रहे है उनसे आप आसानी से छुटकारा पाने में समर्थ हो जायेगे और आपके घर में गन्दगी भी होनी कम हो जाएगी आईये देखते है कौन सा है ये खास उपाय।

घर की खतरनाक छिपकलियों से छुटकारा दिलाएगा ये लाल पानी, करेगा ऐसा जादू की सालों-साल तक नहीं भटकेगी एक भी छिपकली

यह भी पढ़ें दुनिया की सबसे अनोखी है ये सब्जी जो सूखने के बाद बिकती है 2000 रुपए किलो, जानिए क्यों है देश-विदेशों तक है इतनी मशहूर

step 1

छिपकलियों से छुटकारा पाने के लिए आपको सबसे पहले एक गोल बर्तन लेना होगा इसके बाद आपको इसमें एक ग्लास पानी लेना होगा इसके बाद आप इसमें दो चमच मिर्च मिलाये और इसे 5 से 10 मिनट तक उबालें इसके बाद आपको इसमें 4 से 5 नीम्बुओं का रास निकाल के मिलाना होगा इसके बाद आप इसमें 2 से 3 चमच वाइट विनेगर लीजिये और मिर्च और नींबू के पानी से साथ 3 से 4 चमच विनेगर मिला करके एक स्प्रै बोतल में डाल दीजिये और आपके घर के किसी भी कोने या दिवार जहाँ छिपकलियाँ आती है वह इस लाल पानी को स्प्रै कर दे इससे आपके घर में एक भी छिपकली कभी नहीं दिखेंगी साथ ही कॉकरोच अन्य कीड़े मकोड़े भी भाग जायेंगे।

step 2

छिपकलियों को घर से हमेशा के लिए दूर भगाने के लिए आप अंडे के छिलके का इस्तेमाल कर सकते हैं। अंडे के छिलकों की बदबू छिपकलियों को और अन्य कीड़ों को बिल्कुल भी पसंद नहीं होती है जिससे वह आपके घर में कभी भी नहीं आते हैं और यदि वह आपके घर में आतंक मचा रहे हैं तो आप इन अंडे के छिलकों का इस्तेमाल करके भी छिपकलियों से छुटकारा पा सकते हैं। इसके लिए आपको अंडे के छिलकों तोड़ना होगा। फिर आपको जहां-जहां घर में छिपकलियों आती है, वहां अंडे छिलकों को रख देना होगा। इस असरदार उपाय से आप आसानी से घर की छिपकलियों से छुटकारा पा सकते है।

यह भी पढ़ें Ampere Nexus ने किया OLA का धंदा ठप, अपने मदहोश करने वाले फीचर्स के साथ बाजार में मचा रही है हाहाकार

Leave a Comment