इस प्रोसेस से आप भी अपने घर के गमले में उगा सकते है झोलाभर अमरुद, कई बीमारियों का रामबाण इलाज है अमरुद का फल…

Taaza News

इस प्रोसेस से आप भी अपने घर के गमले में उगा सकते है झोलाभर अमरुद, कई बीमारियों का रामबाण इलाज है अमरुद का फल...

इस प्रोसेस से आप भी अपने घर के गमले में उगा सकते है झोलाभर अमरुद, कई बीमारियों का रामबाण इलाज है अमरुद का फल…वैसे तो फलों का राजा आम को कहा गया है लेकिन सभी फल हमारे शरीर के लिए बेहद पौष्टिक होते है उसमे से एक अमरुद भी है अमरुद के कई फायदे है जो हमारे शरीर की अनेक बीमारियों को नष्ट कर देता है यह बहुत ही सस्ता फल होता है। यह बारिश के मौसम में भी कई जगहों पर देखने को मिल सकता है अमरुद बहुत से लोगो का पसंदीदा फल होता है यह इतना स्वादिष्ट होता है की लोग इसे हमेशा खरीदने के लिए उत्सुक रहते है अगर आपको भी अमरुद बेहद पसंद है तो आज हम आपको ऐसी जबरदस्त तकनीक के बारे में बताने जा रहे है जिससे आप भी अपने घर के गमले में झोले भरकर अमरुद ऊगा सकते है।

इस प्रोसेस से आप भी अपने घर के गमले में उगा सकते है झोलाभर अमरुद, कई बीमारियों का रामबाण इलाज है अमरुद का फल…

यह भी पढ़ें इस काले फल की खेती से किसानों की जमीन उगलेगी सोना, स्वास्थ्य लाभ इतने की आप भी करेंगे आज ही मांग, जानिए कैसे करें…

इस तरह उगाये झोलाभर अमरूद

अगर आप भी घर में अमरुद का पौधा लगाना चाहते है तो इन तरीकों से आप आसानी से अमरुद का पौधा लगा सकते है सबसे पहले आप नर्सरी से एक बौना किस्म का एक अमरुद का पौधा खरीद ले। अमरुद का पौधा लगाने के लिए आपको काली मिट्टी की अवश्यकता होगी फिर उसके बाद गमले में काली मिटटी दाल कर उसमे कुछ उर्बरक को मिला ले इसके बाद आप इस मिट्टी में आप इसमें पानी मिला कर इसको अच्छा से मिला ले और फिर इसे थोड़ी देर के लिए धुप में छोड़ दे फिर अपने गमले में मिटटी को डाल कर एक छोटा सा गड़ा करे और उसमे अमरुद का पौधा लगा ले। फिर कुछ ही समय में इसमें अमरुद का फल उगने लगेगा फिर आप भी रोज स्वादिष्ट अमरुद खा पाएंगे।

बेहद फायदेमंद है अमरुद का फल

अमरुद में फाइबर की भरपूर मात्रा पायी जाती है, हाई ब्लड प्रेशर को भी कंट्रोल करता है अमरुद का फल, थायराइड के मरीजों के लिए तो ये वरदान है, दिमाग के लिए फायदेमंद, वजन कम करने में भी बेहद असरदार है, इसीलिए लोग इसे खाना काफी पसंद करते है।  

इस प्रोसेस से आप भी अपने घर के गमले में उगा सकते है झोलाभर अमरुद, कई बीमारियों का रामबाण इलाज है अमरुद का फल…

इस तरह करें पौधे की देखभाल

अगर आप भी घर में अमरुद का पौधा उगाते है तो इस बात का विशेष ध्यान रखे की आपको अमरुद के पौधे को धुप में ही रखना होगा और कम से कम महीने में 3 से 4 बार इस पौधे की सिंचाई करे और मिटटी में उर्वक का प्रयोग करते रहे इससे आपका अमरुद का पौधा तेजी से बड़ा होगा और सिर्फ 12 महीनो में इस पौधे में अमरुद के फल आना शुरू हो जायेगे।

यह भी पढ़ें इस अनोखे फल को एक बार खा लिया तो जीवनभर हो जायेंगे अमर, अपने बेहतरीन फायदों से करता है हर बिमारी नष्ट, जानिये कैसे…

Leave a Comment