AI Deadbots : आ गया है AI Ghost,मरे हुए लोगों को करेगा जिंदा,जीवित लोगों के सेहत पर पड़ सकता है इसका बुरा प्रभाव

AI Deadbots : आ गया है AI Ghost,मरे हुए लोगों को करेगा जिंदा,जीवित लोगों के सेहत पर पड़ सकता है इसका बुरा प्रभाव, जैसे जैसे दुनिया तरक्की करती जा रही है वैसे वैसे टेक्नोलॉजी में भी काफी तरक्की हो रही है। आपने कभी न कभी AI यानी की आर्टिफिशल इंटेलिजेंस का नाम तो जरूर सुना ही होगा। आपको बता दे की आजकल की टेक्नोलॉजी वाली दुनिया AI की दुनिया हो गयी है। इसके कई नए फीचर आपको चौका सकते है। इस बार भी कुछ ऐसा ही है। AI Deadbots एक ऐसी टेक्नीक है जिसके जरिए मरे हुए लोग जिंदा हो सकते है। ये एआई टेक्नीक मरे हुए इंसानों के वजूद को जिंदा रख रही है।

क्या है AI Ghost ?

AI Deadbots : आ गया है AI Ghost,मरे हुए लोगों को करेगा जिंदा,जीवित लोगों के सेहत पर पड़ सकता है इसका बुरा प्रभाव

यह भी पढ़े DTH Free Channel List : DTH यूजर्स के लिए बड़ी खुशखबरी,अब फ्री में चलेंगे डीटीएच के सभी चैनल, लिस्ट हुई जारी

अब AI इतनी आगे बढ़ गई है कि वो मरे हुए इंसानों के जिंदा कर रही है। जी हां ये सुनने में अजीब जरूर है लेकिन सच है।असल में एआई मरे हुए इंसानों के वजूद को जिंदा रख रही है। अब आप उनसे बात कर सकते है। एआई के इस नए अवतार का जिंदा लोगों पर बुरा असर पड़ रहा है। पर वो पागलपन के शिकार हो रहे हैं।

मरे हुए लोगो को रख रहे जिंदा

वर्तमान में AI में एक नया ट्रेंड सामने आ रहा है। इस नए ट्रेंड के माध्यम से वो मरे हुए इंसानों के वजूद को जिंदा रखा रहा है। इस AI के माध्यम से मरे हुए इंसानों को जिंदा लोगों के बीच वर्चुअली जिंदा रखा जा रहा है। रिसर्च के मुताबिक, इस वजह से जिंदा इंसानों के सेहत पर बुरा असर पड़ रहा है। वो अपने बीच मरे हुए इंसानों को देख कर पागल हो रहे है। कई मनोवैज्ञानिकों का मानना है कि AI Ghost जिंदा इंसानों को मानसिक रूप से कमजोर बनाने का काम कर रहा है।

कैसे हो रहे है मरे हुए इंसान ज़िंदा ?

दरअसल AI Ghost बिल्कुल उसी तरह बात करते हैं जैसे मरा हुआ इंसान करता था। इसमें वो फीचर लाने के लिए उन मरे लोगों के फोटो, वीडियो और आडियो को AI में भेजा जाता है। जिस कारण से वो बिल्कुल मरे हुए इंसानों की तरह ही बात करने लगते है। मिली हुई जानकारी के अनुसार ऐसे चैटबॉट का इस्तेमाल दर्द और उदासी से उबरने के लिए किया जा रहा है ,जिससे की कुछ समय के लिए वो इंसान सही हो जाए है।

यह भी पढ़े BLDC टेक्नोलॉजी वाले Kuhl फैंन हुए लॉन्च, बिजली बिल की झंझट हुई खत्म, दिन-रात पंखा चालने के बाद भी ना के बराबर आएगा बिजली का बिल

Leave a Comment