Alert ! अगर आप भी रखते है फोन कवर में कड़क नोट तो हो जाए सावधान, जा सकती है आपकी जान

Alert ! अगर आप भी रखते है फोन कवर में कड़क नोट तो हो जाए सावधान, जा सकती है आपकी जान, जुगाड़ के मामले में भारतीय सबसे आगे होते हैं। जी हां, तभी तो किसी न किसी चीज में भारतीय जुगाड़ निकाल ही लेते हैं, लेकिन कुछ मामलों में जुगाड़ भारी पड़ सकता है। लोगों की अक्सर आदत होती है कि वो फोन के कवर में पैसे रख देते है। अगर आप भी इस आदत के शिकार है तो सावधान हो जाए। फोन कवर के पीछे पैसे रखने की आदत आपके लिए कभी जानलेवा भी हो सकती है। यदि आप भी ऐसा करते है तो इसे तुरंत बंद करें।

फोन में लग सकती है आग

Alert ! अगर आप भी रखते है फोन कवर में कड़क नोट तो हो जाए सावधान, जा सकती है आपकी जान

यह भी पढ़े Sim Card New Rule : सभी मोबाइल यूजर्स ध्यान दें, सिम कार्ड के नियमों में हुआ बदलाव, 1 जुलाई 2024 से लागू होंगे नए नियम

कुछ दिनों से मोबाइल फोन में आग लगना या ब्लास्ट होने की घटनाएं सुनने में आ रही थी। इस तरह की घटनाओं के पीछे का कारण आपकी लापरवाही हो सकती है। जैसा की हम सभी जानते है की जब कभी भी हम फोन का ज्यादा इस्तेमाल कर लेते है तो वह बहुत गरम हो जाता है। सभी ने इस समस्या को महसूस जरूर किया होगा। इस बढ़ते हुए तापमान के प्रोसेस को काबू में रखने के लिए फोन के ऊपर कवर को निकालने की सलाह दी जाती है। क्योंकि इससे फोन के प्रोसेसर के गर्म होने से नोट में आग लग सकती है। आपको बता दें की अभी कुछ समय पहले ही इस तरह के हादसे में एक मासूम बच्ची की जान चली गई थी। ऐसे में कवर के अंदर नोट न रखने की सलाह दी जाती है।

टाइट कवर लगाने से भी बचे

आपको यह बता दें की भूलकर भी फोन में टाइट कवर ना लगाए, क्योंकि इससे फोन से बाहर निकलने वाली हीट बाहर नहीं निकल पाती है। ऐसे में आपका फोन खराब या फिर ब्लास्ट भी हो सकता है। इसी वजह से लोग कहते है कि फोन में टाइट कवर का इस्तेमाल नहीं करना चाहिए।

यह भी पढ़े AI Deadbots : आ गया है AI Ghost,मरे हुए लोगों को करेगा जिंदा,जीवित लोगों के सेहत पर पड़ सकता है इसका बुरा प्रभाव

Leave a Comment