घर में भूलकर भी घर में न लगाएं ये सब्जी, आपको तुरंत बना देगी कंगाल, वास्तु शास्त्र के अनुसार जानें कहां लगाना होगा सही?

घर में भूलकर भी घर में न लगाएं ये सब्जी, आपको तुरंत बना देगी कंगाल, वास्तु शास्त्र के अनुसार जानें कहां लगाना होगा सही? आइये आपको बताते हैं कौनसी है ये सब्जी जिसको घर में लगाने से आपको हो सकती है भयंकर हानि।

वास्तु शास्त्र

कई लोग अपने घर की सारी चीज वास्तु शास्त्र के अनुसार ही करते हैं। वास्तु शास्त्र को घर की सुख शांति के लिए बहुत ही महत्वपूर्ण माना जाता है। वास्तु शास्त्र में कई ऐसे पौधे बताए गए हैं जिनका अपना ही अलग महत्व है। इन पौधों को घर में लगाने से आपके घर में धन, समृद्धि, सुख, वैभव का आगमन होता है। वहीं कुछ पौधे ऐसे भी है जिनको लगाना वास्तु शास्त्र के अनुसार घर में गलत माना जाता है। जिससे आपको कई परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है। कई ऐसी सब्जियां है जिनका घर में लगाने से आपका घर क्लेश और कंगालता से भर जाएगा और आप बहुत ही ज्यादा परेशानी में पड़ जाएंगे। आइये आज आपको बताते हैं कि ऐसी कौन सी सब्जियां है जिनका घर में लगाने से की स्थिति हो सकती है भिखारी से भी ज्यादा बदतर।

घर में भूलकर भी घर में न लगाएं ये सब्जी, आपको तुरंत बना देगी कंगाल, वास्तु शास्त्र के अनुसार जानें कहां लगाना होगा सही?

यह भी पढ़ें Kitchen Tips: किचन में नहीं है हींग? तो खाने की चीजों में लगायें इन चीजों का तड़का, मेहमान भी करेंगे आपकी तारीफें

कभी ना लगायें ये सब्जी

आज इस आर्टिकल के माध्यम से हम आपको वास्तु शास्त्र के अनुसार कौन सा पौधा नहीं लगना चाहिए यह बताएंगे हम बात कर रहे हैं करेले की। करेले का पौधे को कभी भी घर के बाहर में ही लगाना चाहिए। करेला एक ऐसी सब्जी है जिसे निकालने वाली ऊर्जा नकारात्मक होती है। जिस तरह करेले की बेल घर में बढ़ती जाती है इस तरह वास्तु दोष उत्पन्न होता जाता है। जिस घर के सदस्यों के ऊपर कई नकारात्मक प्रभाव देखने को मिलते हैं। कहीं कोई बीमार होने लगता है तो कहीं किसी के ऊपर कर्ज बढ़ता ही जाता है। जिस कारण घर में करेले का पौधा लगाने के लिए वास्तु शास्त्र मना करता है।

पूरी तरह डूब जायेंगे कर्ज में

करेले की बेल कई ऐसे नकारात्मक प्रभाव डालती है। जिससे कि आपके घर में आर्थिक तंगी बहुत ही ज्यादा फैल जाती है। आपके घर में कोई भी व्यक्ति कर्ज के जाल में इस तरह डूबता है कि वह कभी नहीं निकल पाता। करेला आपके घर में अगर लगा होगा तो चाहे आप कितना भी पैसा कमाने की कोशिश करें आप उसे नहीं कमा पाएंगे और पैसा आपके पास रुकेगा ही नहीं।

घर में भूलकर भी घर में न लगाएं ये सब्जी, आपको तुरंत बना देगी कंगाल, वास्तु शास्त्र के अनुसार जानें कहां लगाना होगा सही?

जानिए लगाने का सही तरीका

अगर आप करेले की बेल घर में लगाना ही चाहते हैं तो आप इसको घर के बाहर लगा सकते हैं। जिससे कि आपके ऊपर कोई नकारात्मक प्रभाव न पड़े। ध्यान रहे कि घर के बाहर दक्षिण दिशा में करेले की बेल कभी भी ना लगाएं। इससे आपके घर में कलेश उत्पन्न हो सकता है और आपके घर का कोई भी कोई व्यक्ति कर्ज में बहुत ही ज्यादा डूब सकता है। घर के अंदर करेली की बेल लगाने से घर के सदस्यों को कई अशुभ फलों की प्राप्ति होती है। वहां के लोग मान सम्मान को बैठते हैं और काफी अपमानजनक स्थिति उत्पन्न हो जाती है।

यह भी पढ़ें Mango Farming: आम की खेती में रखें इन बातों का ध्यान, एक्सपर्ट की इन टिप्स को करें फॉलो कभी नहीं खराब होगी आपकी फसल

Leave a Comment